सपा, बसपा और कांग्रेस पर अमित शाह ने बोला हमला
Advertisement
trendingNow1312762

सपा, बसपा और कांग्रेस पर अमित शाह ने बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस पर विकास की राह रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिये आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में लाना होगा।

सपा, बसपा और कांग्रेस पर अमित शाह ने बोला हमला

एटा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस पर विकास की राह रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिये आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में लाना होगा।

शाह ने यहां आयोजित परिवर्तन रैली में कहा, ‘सपा, बसपा, कांग्रेस और कुछ जगहों पर :राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष: अजित सिंह सांपनाथ और नागनाथ बनकर प्रदेश के विकास के उपर बैठे हैं।’ नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस, बसपा, बसपा और तृणमूल कांग्रेस की एकजुटता और खासकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विमुद्रीकरण पर सवाल उठाये जाने पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश को पहले तो साढ़े चार साल के अपने कार्यकाल में हुए कुकर्मों का जवाब जनता को देना होगा।

शाह ने कहा, ‘उन्हें पहले तो मथुरा कांड पर जवाब देना होगा, जहां सरकार ने सालों तक कब्जा बनाये रखा। बुलंदशहर में मां-बेटी से सामूहिक बलात्कार हुआ और इस सरकार के मंत्री आजम खां ने उस पर भद्दी बात कही और एटा में जहरीली शराब पीने से 100 लोगों की मौत हो गयी। इस सबका जवाब देना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘केन्द्र सरकार ने विकास के लिये उत्तर प्रदेश सरकार को लाखों करोड़ रुपये दिये हैं, लेकिन चाचा-भतीजा (शिवपाल और अखिलेश) उसे बर्बाद कर रहे हैं। प्रदेश के पूर्ण विकास के लिये यहां भाजपा की सरकार लानी होगी।’ 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा पूरे देश के विकास में योगदान कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपने ही राज्य में सुविधाओं की कमी से जूझना पड़ रहा है।

शाह ने कहा कि विपक्षी दल नोटबंदी को ‘राम नाम’की तरह जप रहे हैं। ‘बहन जी (बसपा अध्यक्ष मायावती) के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही हैं और राहुल बाबा (राहुल गांधी) रोजाना पदयात्राएं कर रहे हैं।’उन्होंने कहा कि राहुल अगर बेरोजगारी, गरीबी और भुखमरी के खिलाफ पदयात्राएं निकालते तो बेहतर होता। राहुल को कांग्रेसनीत पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार और मौजूदा भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के बीच फर्क नहीं नजर आता है, क्योंकि उनकी आंखों पर ‘इतालवी चश्मा’ लगा है।

कांग्रेस के साथ सपा के गठबंधन की स्थिति में 403 में से 300 से ज्यादा सीटें जीतने के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अनुमान पर शाह ने कहा कि अखिलेश को अपनी बुआ जी (मायावती) को नहीं छोड़ना चाहिये।

शाह ने नोटबंदी पर विपक्ष द्वारा उठाये जा रहे सवालों पर कहा कि काले धन का एक-एक पैसा गरीबों के भले के लिये खर्च किया जाएगा।

Trending news