NDRF की 8 टीमें कश्मीर में बचाव अभियान के लिए मुस्तैद
Advertisement

NDRF की 8 टीमें कश्मीर में बचाव अभियान के लिए मुस्तैद

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की आठ टीमें कश्मीर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव अभियानों के लिए मुस्तैद हैं। बल की दो टीमों को श्रीनगर के अनंतनाग और हुमहामा थाना क्षेत्रों में तैनात किया गया है, तीन अन्य टीमों को अलग अलग स्थानों से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी पहुंचाया गया, जहां भारी बारिश के कारण सात महीने बाद एक बार फिर मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। 100-100 जवानों वाली अन्य तीन टीमों को तैयार रहने को कहा गया है।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की आठ टीमें कश्मीर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव अभियानों के लिए मुस्तैद हैं। बल की दो टीमों को श्रीनगर के अनंतनाग और हुमहामा थाना क्षेत्रों में तैनात किया गया है, तीन अन्य टीमों को अलग अलग स्थानों से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी पहुंचाया गया, जहां भारी बारिश के कारण सात महीने बाद एक बार फिर मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। 100-100 जवानों वाली अन्य तीन टीमों को तैयार रहने को कहा गया है।

यहां बल मुख्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘इस समय तमाम साजो सामान से लैस एनडीआरएफ की आठ टीमें कश्मीर घाटी में बाढ़ की स्थिति में तत्काल मदद के लिए तैयार हैं।’ विज्ञप्ति के अनुसार, ‘बाढ़ की आपदा के खतरे को देखते हुए उत्तर और दक्षिण कश्मीर में दो-दो टीमों को तैनात किया गया है और चार टीमों को मध्य कश्मीर में तैनात किया गया है।’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल ने घाटी में गतिविधियों के संचालन और समन्वय के लिए उप महानिरीक्षक स्तर के एक अधिकारी को दिल्ली से यहां भेजा है। बल का दिल्ली स्थित नियंत्रण कक्ष हालात पर करीबी नजर बनाए हुए है और अन्य एजेंसियों के संपर्क में है।

Trending news