हैदराबाद: बच्‍चों को वाहन चलाने की इजाजत देना पड़ा भारी, 10 अभिभावकों को 1-1 दिन की जेल
Advertisement
trendingNow1377628

हैदराबाद: बच्‍चों को वाहन चलाने की इजाजत देना पड़ा भारी, 10 अभिभावकों को 1-1 दिन की जेल

इस अभियान के तहत पुलिस ने एक 14 साल के नाबालिग बच्चे को भी शहर में मोटरसाइकिल चलाने के जुर्म में बाल सुधार गृह भेजा हैं.

कोर्ट ने 10 आरोपी अभिभावकों को अदालत ने एक-एक दिन की जेल पर भेजा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हैदराबाद: नाबालिगों को वाहन चलाने से रोकने के लिए  हैदराबाद पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत शहर की पुलिस ने 10 आरोपी अभिभावकों को स्‍पेशल मजिस्‍ट्रेट अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने इन सभी को एक दिन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही सभी पर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. इन बच्चों के अभिभावकों पर आरोप है कि उन्होंने अपने नाबालिग बच्चों को शहर में वाहन चलाने की अनुमति दी थी.

  1. 10 बच्चों के अभिभावकों को विशेष मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया
  2. नाबालिग बच्चों को शहर में वाहन चलाने की अनुमति दी थी
  3. एक नाबालिग को एक दिन के लिए बाल सुधार गृह भेजा गया

आपको बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने नाबालिग ड्राइवरों से होने वाले दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक अभियान चला रखा है. इसके अंतर्गत नाबालिग बाइक या कोई दूसरा मोटर वाहन चलाते देखा गया तो बच्चों के अभिभावकों को एक दिन के लिए जेल की हवा खानी पड़ेगी.

एक नाबालिग को भी सजा 
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एक 14 साल के नाबालिग को भी वाहन चलाने के जुर्म में एक दिन के लिए बाल सुधार गृह भेजा गया है. उल्लेखनीय है कि हैदराबाद पुलिस ने बताया था कि एक बार गलती करने वाले बच्चों को पुलिस समझाने की कोशिश करेगी. अगर फिर भी अगले चार बार तक गलती दोहराई जाती रही. तो गलती करने वाले नाबालिग बच्चे को एक दिन के लिए बाल सुधार गृह भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें: हैदराबाद: बच्चों को दिया स्कूटर तो पापा को खानी पड़ेगी जेल की हवा 

पापा को जाना होगा ट्रैफिक ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट
इस पूरे मामले में पुलिस ने इन दस वाहनों को जब्त कर लिया है. साथ ही इन सभी पिता को यातायात प्रशिक्षण संस्थान में परामर्श में भाग लेने के लिए बुलाया है. 

ड्रंक एंड ड्राइविंग के खिलाफ अभियान
हैदराबाद पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जमकर नकेल कस रखी है. पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया हुआ है.

ये भी पढ़ें: तेलंगाना: 2 कारों के बीच टक्कर, 3 महिला समेत 9 लोगों की मौत 

पिछले साल हुए 130 सड़क हादसे
जानकारी के मुताबिक पिछले साल करीब 130 दुर्घटनाएं सड़क हादसों की वजह से हुई. इन सड़क हादसों में कई हादसे ऐसे हैं जो नाबालिग द्वारा हुई हैं. इन हादसों की वजह से कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी.

Trending news