जम्मू कश्मीर चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अपने पंद्रह उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की जिनमें एक उग्रवाद विरोधी समूह के संस्थापक कूका पराय के बेटे इम्तियाज पराय समेत अन्य के नाम हैं।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अपने पंद्रह उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की जिनमें एक उग्रवाद विरोधी समूह के संस्थापक कूका पराय के बेटे इम्तियाज पराय समेत अन्य के नाम हैं।

कांग्रेस ने भद्रवाह से मोहम्मद शरीफ नियाज को उम्मीदवार बनाया है जहां से 2008 में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने चुनाव लड़ा था। राज्य में 25 नवंबर को पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी होने के एक दिन बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है। पहले चरण में बारामूला की तीन, श्रीनगर की दो, लद्दाख की चार और उधमपुर की छह सीटों समेत 15 सीटों पर मतदान होगा।

इम्तियाज पराय सोनावरी विधानसभा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उनके पिता ने उग्रवादियों से लड़ने के लिए ‘इख्वान उल मुस्लिमून’ संगठन बनाया था। वह विधायक भी रहे थे। 2003 में उग्रवादियों ने उन्हें मार डाला। मौजूदा विधायक और मंत्री रिगजिन जोरा एक बार फिर लेह से किस्मत आजमाएंगे।

जारी सूची में बांदीपुर से उस्मान मजीद, गुरेज सीट से फकीर मोहम्मद खान और कंगन सीट से ऐजाज अहमद शेख के नाम हैं। पार्टी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री द्वारा जारी सूची में गंदेरबल से मोहम्मद यूसुफ भट, नोबरा से दिलदान नामग्याल, करगिल से अशगर करबलाल, जंस्कार से गुलाम रजा, किश्तवाड़ से नेकराम, इंद्रवल से जी एम सरूरी, डोडा से अब्दुल मजीद वानी, रामबन से अशोक कुमार डोगरा और बनिहाल से विकार रसूल को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।