पठानकोट में गोलीबारी की आवाजों के बीच जागे स्थानीय निवासी
Advertisement

पठानकोट में गोलीबारी की आवाजों के बीच जागे स्थानीय निवासी

पठानकोट में ढाकी क्षेत्र के निवासियों की नींद आज गोलियों की आवाज के बीच खुली। यह क्षेत्र उस वायुसेना स्टेशन के पास है जहां पर आज तड़के पाकिस्तान से आए संदिग्ध आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए और चारों आतंकी मुठभेड़ में मारे गए।

पठानकोट: पठानकोट में ढाकी क्षेत्र के निवासियों की नींद आज गोलियों की आवाज के बीच खुली। यह क्षेत्र उस वायुसेना स्टेशन के पास है जहां पर आज तड़के पाकिस्तान से आए संदिग्ध आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए और चारों आतंकी मुठभेड़ में मारे गए।

वायुसेना द्वारा चलाए गए सघन तलाशी अभियान के दौरान प्रयोग किए गए हेलिकॉप्टरों की तेज आवाज ने भी स्थानीय लोगों को सतर्क किए रखा। ढाकी क्षेत्र के दिनेश शर्मा ने बताया, जब मैंने जल्द सुबह तेज आवाजें सुनीं, मैं उपर छत पर गया, यह देखने कि माजरा क्या है। मैं गोलियों की आवाज सुन पा रहा था। शर्मा का घर वायुसेना स्टेशन से 700-800 मीटर की दूरी पर है।

शर्मा ने बताया, कल पुलिस अधीक्षक के अपहरण की खबर के बाद भारी मात्रा में सुरक्षा बलों को तैनात किया था। मुझे किसी आतंकी हमले की आशंका थी इसलिए हम लोग सतर्क थे। उन्होंने बताया कि रातभर हेलिकॉप्टरों की आवाज आती रही क्योंकि वह इलाके की तलाशी ले रहे थे और हम सब त्वरित जानकारी के लिए टीवी से चिपक के बैठे रहे। वायुसेना स्टेशन के पास स्थित एस. डी. कॉलेज ने आतंकी हमले के कारण परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

कॉलेज के प्रधानाचार्य समिंद्र शर्मा ने कहा, हमले के कारण हमने छात्रों की शारीरिक शिक्षा विषय की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित कर दी है। अब यह परीक्षा नौ जनवरी को होगी। शर्मा ने कहा, दीनानगर हमले के बाद होने के बावजूद इस हाल की घटना को लेकर स्थानीय लोगों में कोई डर नहीं है। हमें विश्वास है कि हमारे सुरक्षा बल उन्हें (आतंकियों) का खात्मा कर देंगे। उन्होंने कहा कि हमला होने के बावजूद उन्होंने अपनी बेटी को नरोत जयमल सिंह क्षेत्र में काम करने के लिए पीसीएमएस भेजा। वह वहां पर एक चिकित्सक के तौर पर कार्य करती है। पठानकोट एवं अन्य क्षेत्रों की ओर जा रहे वाहनों की पंजाब पुलिस जांच कर रही है।

Trending news