मीरवाइज का महबूबा पर पलटवार, कहा- घाटी के हितों की हो रही उपेक्षा
Advertisement

मीरवाइज का महबूबा पर पलटवार, कहा- घाटी के हितों की हो रही उपेक्षा

हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर पलटवार करते हुए कहा कि विधायक कश्मीर पर केंद्र के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं जबकि घाटी के लोगों के अधिकारों और हितों की उपेक्षा कर रहे हैं।

मीरवाइज का महबूबा पर पलटवार, कहा- घाटी के हितों की हो रही उपेक्षा

श्रीनगर : हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर पलटवार करते हुए कहा कि विधायक कश्मीर पर केंद्र के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं जबकि घाटी के लोगों के अधिकारों और हितों की उपेक्षा कर रहे हैं।

मीरवाइज ने आली मस्जिद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘तथाकथित जम्मू कश्मीर विधानसभा में केवल दिल्ली के एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम हो रहा है जबकि कश्मीर के लोगों के अधिकारों और हितों की पूरी तरह उपेक्षा हो रही है।’ महबूबा ने मीरवाइज पर आरोप लगाए थे कि वह अपने भाषणों में केवल संविधान के अनुच्छेद 370 जैसे विवादास्पद मुद्दों को उठा रहे हैं और कहा कि इससे राज्य अस्थिर हो सकता है।

मीरवाइज ने कहा कि कश्मीर के लोग विधायकों के ‘कृत्यों’ के कारण गहरे राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक संकट में फंस गए हैं और कश्मीर का धार्मिक नेतृत्व लोगों की समस्याओं पर कभी चुप नहीं बैठेगा। महबूबा के बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग इस तरह का बयान दे रहे हैं वे राज्य की जमीनी हकीकत से ‘नावाकिफ’ हैं या ‘सत्ता में मद में चूर होने के कारण’ हकीकत पर गौर नहीं कर रहे हैं।

मीरवाइज ने कहा, ‘जो लोग जनसमूह का प्रतिनिधित्व करने की बात करते हैं उन्होंने वास्तव में लोगों के जल, बिजली परियोजनाओं, जंगल और अन्य प्राकृतिक संसाधनों को अपने निजी स्वार्थपूर्ति के लिए बेच दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘इन लोगों ने 2014 के विनाशकारी बाढ़ के दौरान लोगों को भी छोड़ दिया जब पूरी सरकार ही लापता हो गई।’ मीरवाइज ने कहा कि धार्मिक संस्थान और नेतृत्व ने संकट के समय आगे बढ़कर बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता की।

महबूबा ने कल विधानसभा में कहा था, ‘मैं आश्चर्यचकित हूं कि मौलाना अनुच्छेद 370 के बारे में इतनी बड़ी बातें करते हैं। अनुच्छेद 370 क्या है? इसका तभी महत्व है जब शांति बनी रहे।’ मीरवाइज ने कहा कि सैनिक कॉलोनी बनाने के खिलाफ अलगाववादी समूहों द्वारा घोषित संयुक्त कार्यक्रम जारी रहेगा।

Trending news