पन्ना बस हादसा: मृतकों के कंकाल का डीएनए परीक्षण होगा
Advertisement

पन्ना बस हादसा: मृतकों के कंकाल का डीएनए परीक्षण होगा

मध्‍य प्रदेश के पन्ना जिले में एक बस के खाई में गिर जाने और उसमें आग लग जाने की घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त के लिए जिला प्रशासन डीएनए परीक्षण कराएगा और उसके बाद ही सरकार द्वारा घोषित राहत का लाभ मृतकों के परिजनों को मिल पाएगा। हादसा सोमवार दोपहर को हुआ था।

पन्ना बस हादसा: मृतकों के कंकाल का डीएनए परीक्षण होगा

पन्ना (मध्य प्रदेश) : मध्‍य प्रदेश के पन्ना जिले में एक बस के खाई में गिर जाने और उसमें आग लग जाने की घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त के लिए जिला प्रशासन डीएनए परीक्षण कराएगा और उसके बाद ही सरकार द्वारा घोषित राहत का लाभ मृतकों के परिजनों को मिल पाएगा। हादसा सोमवार दोपहर को हुआ था।

गौर हो कि यहां एक बस के पुल से नाले में गिरने के बाद उसमें आग लग जाने से बस में सवार 21 लोगों की जलकर मौत हो गई और 13 अन्य बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर पन्ना बांध अभयारण्य के निकट स्थित पांडव झरने के पास हुई। पुलिस अधीक्षक आईपी अरजरिया ने बताया कि हमने बस से 21 बुरी तरह जले शवों को बरामद किया है। दुर्घटनाग्रस्त बस सतना जिले से छतरपुर जा रही थी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अरजरिया ने बताया कि बस के पुल से 15 फुट नीचे नाले में गिरने के बाद उसके ईंधन टैंक में विस्फोट हो गया। इसके बाद लगी आग में बस बुरी तरह जलकर नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य लगभग समाप्त हो गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रूपये की वित्तीय सहायता, गंभीर घायलों को 50,000 रुपये और कम घायलों को 25,000 रुपये की सहायता की घोषणा की है। उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने की भी घोषणा की है।

Trending news