बारिश से तमिलनाडु के कई हिस्सों में जनजीवन बेहाल, अबतक 71 लोगों की मौत
Advertisement

बारिश से तमिलनाडु के कई हिस्सों में जनजीवन बेहाल, अबतक 71 लोगों की मौत

पूर्वोत्तर मानसून ने तमिलनाडु के उत्तरी तटीय जिलों में तबाही मचा रखी है तथा आने वाले दिनों में और बारिश के पूर्वानुमान के साथ राज्य में बारिश जनित घटनाओं में मृतकों की संख्या 71 हो गयी है। मुख्यमंत्री जे जयललिता ने अपने कैबिनेट सहयोगियों और अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा बैठक में कहा कि 11 और 15 नवंबर के बीच दीवार धंसने और डूबने की घटनाओं में 12 और लोगों की जान चली गयी।

बारिश से तमिलनाडु के कई हिस्सों में जनजीवन बेहाल, अबतक 71 लोगों की मौत

चेन्नई : पूर्वोत्तर मानसून ने तमिलनाडु के उत्तरी तटीय जिलों में तबाही मचा रखी है तथा आने वाले दिनों में और बारिश के पूर्वानुमान के साथ राज्य में बारिश जनित घटनाओं में मृतकों की संख्या 71 हो गयी है। मुख्यमंत्री जे जयललिता ने अपने कैबिनेट सहयोगियों और अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा बैठक में कहा कि 11 और 15 नवंबर के बीच दीवार धंसने और डूबने की घटनाओं में 12 और लोगों की जान चली गयी।

इन दुखद घटनाओं पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने मरने वालों के परिजन को चार-चार लाख रूपये देने की घोषणा की। इस तरह हाल की बारिश जनित घटनाओं में 71 लोगों की मौत हो चुकी है।

मानसून संकट से निपटने को लेकर विपक्ष की आलोचना का सामना कर रहीं जयललिता ने कहा कि हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे क्योंकि सरकारी तंत्र लोगों के कल्याण के लिए दिन रात काम में जुटा है। उन्होंने हालात की समीक्षा के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र डॉ राधाकृष्णन नगर का दौरा किया और लोगों को भरोसा दिया कि चिकित्सा शिविर लगाने सहित राहत के सभी उपाए किये जा रहे हैं।

मूसलाधार बारिश से तमिलनाडु में आम जनजीवन प्रभावित हुआ है और कई क्षेत्रों में पानी भर जाने के कारण प्रशासन को शैक्षिक संस्थान बंद करने का आदेश देना पड़ा। मौसम विभाग ने तमिलनाडु के साथ ही पुडुचेरी और तटीय आंध्रप्रदेश में अगले तीन दिन में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

 

Trending news