नगालैंड के मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत, बागियों पर गिरी गाज
Advertisement

नगालैंड के मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत, बागियों पर गिरी गाज

नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को मंगलवार को उस समय खुली बगावत का सामना करना पड़ा, जब एनपीएफ के बागी विधायक यह दावा करने लगे कि उन्होंने अपना एक नया नेता चुन लिया है। इसके बाद जेलियांग ने दो मंत्रियों को बर्खास्‍त कर दिया। इन दो मंत्रियों को पांच अन्य विधायकों के साथ सत्ताधारी नगा पीपल्स फ्रंट की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया।

कोहिमा : नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को मंगलवार को उस समय खुली बगावत का सामना करना पड़ा, जब एनपीएफ के बागी विधायक यह दावा करने लगे कि उन्होंने अपना एक नया नेता चुन लिया है। इसके बाद जेलियांग ने दो मंत्रियों को बर्खास्‍त कर दिया। इन दो मंत्रियों को पांच अन्य विधायकों के साथ सत्ताधारी नगा पीपल्स फ्रंट की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया।

एनपीएफ के विधायी दल के प्रवक्ता इमकोंग एल इमचेन ने एक बयान में कहा कि राज्य के नेतृत्व में बदलाव की मांग उठाने वाले एनपीएफ के 38 में से 20 बागी विधायकों ने कल शाम दीमापुर में मुलाकात की। इन लोगों ने सर्वसम्मति से उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री जी काइतो आये को एनपीएफ के विधायी दल के नए नेता के रूप में चुना और उन्हें नई सरकार बनाने का अधिकार प्रदान किया। बागियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेलियांग ने आये और सड़क एवं पुल मंत्री कुझोलुजो एजो नीनू को बर्खास्‍त कर दिया। इन दोनों मंत्रियों को पांच अन्य विधायकों के साथ नगालैंड में एनपीएफ के नेतृत्व वाली सरकार को ‘उखाड़ फेंकने की साजिश रचने’ के आरोप में नगा पीपल्स फंट्र की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

Trending news