रामनवमी पर साईंबाबा मंदिर में 3.88 करोड़ रुपये का चढ़ावा
Advertisement

रामनवमी पर साईंबाबा मंदिर में 3.88 करोड़ रुपये का चढ़ावा

शिरडी साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट को यहां तीन दिवसीय रामनवमी महोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं से 3.88 करोड़ रुपये का चढ़ावा मिला। संस्थान के मुख्य लेखा अधिकारी दिलिप जिरपे ने यहां बीती शाम बताया कि 27-29 मार्च को आयोजित रामनवमी महोत्सव के दौरान संस्थान को हुंडी में 1.96 करोड़ रुपये, दान काउंटर से 62 लाख रुपये और ऑनलाइन के जरिए 25 लाख रुपये का चढ़ावा मिला। इसके अलावा करीब पांच लाख रुपये की कीमत के सोने, चांदी के आभूषण भी मिले।

शिरडी (महाराष्ट्र) : शिरडी साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट को यहां तीन दिवसीय रामनवमी महोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं से 3.88 करोड़ रुपये का चढ़ावा मिला। संस्थान के मुख्य लेखा अधिकारी दिलिप जिरपे ने यहां बीती शाम बताया कि 27-29 मार्च को आयोजित रामनवमी महोत्सव के दौरान संस्थान को हुंडी में 1.96 करोड़ रुपये, दान काउंटर से 62 लाख रुपये और ऑनलाइन के जरिए 25 लाख रुपये का चढ़ावा मिला। इसके अलावा करीब पांच लाख रुपये की कीमत के सोने, चांदी के आभूषण भी मिले।

उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान 20 देशों के श्रद्धालुओं द्वारा किए दान का आकलन अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट को करीब एक करोड़ रुपये का चढ़ावा भी मिला है, जिसमें दिल्ली के एक श्रद्धालु ने 86 लाख रुपये की कीमत का एक वातानुकूलन प्रणाली, बेंगलुरु के श्रद्धालु ने साईंबाबा प्रसादालय के लिए करीब 13.60 लाख रुपये की कीमत की ‘चपाती’ बनाने की दो मशीनें और दिल्ली के एक व्यक्ति ने आठ लाख रुपये कीमत की ‘प्रसाद’ के पैकेट बनाने की मशीन दी है।

जिरपे ने कहा कि 31 मार्च, 2015 तक विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों में साईंबाबा ट्रस्ट की सावधि जमा राशि (एफडी) 1,375 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। पिछले पांच वषरें में इसमें 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। उन्होंने यह भी बताया कि 2009-10 के दौरान एफडी करीब 427 करोड़ रुपये थी।

उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय रामनवमी महोत्सव के दौरान मंदिर में पूजा करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से दो लाख से ज्यादा श्रद्धालु आए। इनमें से 1.5 लाख श्रद्धालुओं ने प्रसादालय में मुफ्त भोजन का आनंद लिया। संस्थान ने महोत्सव के दौरान 1.30 लाख रुपये के ‘लड्डू’ के पैकेट की भी बिक्री की।

Trending news