RSS रैली: हाई कोर्ट ने ड्रेस कोड पर पुलिस की शर्तें खारिज की

मद्रास हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पुलिस द्वारा लगायी गयी शर्तों को खारिज कर दिया जिसमें शांति भंग होने के आधार पर 9 जनवरी को राज्य में रैली के वक्त RSS को पारंपरिक खाकी पैंट और सफेद कमीज की पोशाक के इस्तेमाल पर रोक लगायी थी।

RSS रैली: हाई कोर्ट ने ड्रेस कोड पर पुलिस की शर्तें खारिज की

चेन्नई: मद्रास हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पुलिस द्वारा लगायी गयी शर्तों को खारिज कर दिया जिसमें शांति भंग होने के आधार पर 9 जनवरी को राज्य में रैली के वक्त RSS को पारंपरिक खाकी पैंट और सफेद कमीज की पोशाक के इस्तेमाल पर रोक लगायी थी।

न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश ने स्पष्ट किया कि RSS को पोशाक का इस्तेमाल करने से इस आधार पर नहीं रोका जा सकता कि ड्रिल और अभियान के दौरान पुलिस बल के जूनियर अधिकारी इसे पहनते हैं और अग्निशमन सेवा के कर्मी भी इस पोशाक का इस्तेमाल करते हैं।

RSS के सदस्यों की याचिकाओं को स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति सुंदरेश ने कहा कि पुलिस द्वारा लगायी गयी दो शर्तें 'ड्रेस कोड के इस्तेमाल से रोकने और वाद्ययंत्र के लिए छड़ी के इस्तेमाल पर पांबदी को खारिज किया जाता है।'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.