स्कूल की पानी टंकी में मिला था जहर, सफाईकर्मी की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
Advertisement

स्कूल की पानी टंकी में मिला था जहर, सफाईकर्मी की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

यहां के एक प्राथमिक विद्यालय में एक सफाईकर्मी ने समय रहते अज्ञात शरारती तत्वों की ओर से पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिलाये जाने की बात का पता लगा लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नागप्पट्टिनम (तमिलनाडु): यहां के एक प्राथमिक विद्यालय में एक सफाईकर्मी ने समय रहते अज्ञात शरारती तत्वों की ओर से पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिलाये जाने की बात का पता लगा लिया. इससे एक संभावित हादसा टल गया. नगाम्मल को जिले के वेदरानयम के निकट नार्थ मारुथुर में पंचायत यूनियन स्कूल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सम्मानित किया गया. गुरुवार को स्कूल पहुंचने के बाद सफाईकर्मी ने एक नल खोला तो उसे पानी का रंग कुछ अजीब लगा. पानी से बदबू भी आ रही थी.

  1. तमिलनाडु के एक स्कूल में टला बड़ा हादसा
  2. स्कूल की पानी टंकी में मिला था जहर
  3. सफाईकर्मी ने समय रहते स्कूल प्रशासन को सचेत किया

उसने तत्काल प्रधानाध्यापक वेदिवेल को इस बारे में बताया, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने एक हजार लीटर की पानी की टंकी के निकट क्लोरोएसेटिनिलिड हर्बिसाइड का डिब्बा देखा. इससे उन्हें संदेह हुआ कि कुछ शरारती तत्वों ने पदार्थ को पानी में मिला दिया है.

नगाम्मल के उल्लेखनीय कार्यों की पहचान करते हुए उसे सम्मानित करने का फैसला किया गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह दूषित पानी अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर में चला जाता तो उसकी तंत्रिका प्रणाली सहित कई चीजों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता और यह जानलेवा भी साबित हो सकता था. 

Trending news