छात्रों का निलंबन रद्द करने की मांग पर अड़े SRFTI के छात्र, शुरू की भूख हड़ताल
Advertisement
trendingNow1348506

छात्रों का निलंबन रद्द करने की मांग पर अड़े SRFTI के छात्र, शुरू की भूख हड़ताल

सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एसआरएफटीआई) के प्रदर्शनकारी छात्रों ने 14 छात्राओं का निलंबन बिना शर्त रद्द करने की मांग करते हुए क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की है.

सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एसआरएफटीआई) की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई तस्वीर.

कोलकाता: सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एसआरएफटीआई) के प्रदर्शनकारी छात्रों ने 14 छात्राओं का निलंबन बिना शर्त रद्द करने की मांग करते हुए क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की है. छात्राओं को निलंबित किये जाने के खिलाफ परिसर में प्रदर्शनों के बाद से संस्थान 17 अक्टूबर से ही सुर्खियों में है. निलंबित की गयी एक छात्रा रूपकथा पुरकायस्थ ने बताया कि छात्रों ने शनिवार रात 10 बजे क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की. उन्होंने कहा कि एसआरएफटीआई प्रबंधन ने अब शर्तें रखी है कि निलंबित की गयी छात्राओं को शपथ पत्र देना होगा कि भविष्य में इस तरह का कोई प्रदर्शन नहीं करेंगी. इससे पहले प्रबंधन निलंबन आदेश पर पुनर्विचार करने और छात्रों के साथ बात करने के लिए तैयार था.

  1. सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के छात्र भूख हड़ताल पर
  2. 14 छात्राओं का निलंबन बिना शर्त वापस लेने की मांग
  3. छात्रों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की

पुरकायस्थ ने कहा, 'हम इसे अपनी लोकतांत्रिक विरोध की आवाज दबाने के प्रयास के तौर पर देखते हैं और इसलिए क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की गयी है. अगर प्रशासन नहीं माना तो हम अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जा सकते हैं. ' उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कर रहे छात्र कल से शुरू हो रही कक्षा को बाधित नहीं करेंगे या संस्थान की निदेशक देवमित्रा मित्रा को परिसर में आने से नहीं रोकेंगे.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कल मित्रा का घेराव किया था. मित्रा ने कहा था कि नये छात्रावास में जाने से इंकार करने वाली 14 छात्राओं के निलंबन को बिना शर्त रद्द किये जाने की मांग स्वीकार करना संभव नहीं है.

Trending news