टीजेएसी बनाएगी नई पार्टी, सीएम चंद्रशेखर राव की TRS के साथ तेलंगाना के लिए लड़ी थी लड़ाई
Advertisement

टीजेएसी बनाएगी नई पार्टी, सीएम चंद्रशेखर राव की TRS के साथ तेलंगाना के लिए लड़ी थी लड़ाई

कोदंडराम ने कहा, ‘‘तेलंगाना समाज के विभिन्न हिस्सों की मांग की वजह से यह फैसला किया गया है क्योंकि किसान काफी परेशानी में हैं और सरकार उनके बचाव में आने में अक्षम रही है.’’

टीजेएसी ने सीएम के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस के साथ मिलकर अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन किया था. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना संयुक्त कार्रवाई समिति (टीजेएसी) की राजनैतिक योजनाओं के बारे में अटकलों को विराम देते हुए इसके अध्यक्ष एम कोदंडराम ने नया राजनैतिक दल बनाने की 4 फरवरी को घोषणा की. टीजेएसी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ मिलकर अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया था. टीजेएसी द्वारा नया राजनैतिक दल बनाने का फैसला उसकी विस्तारित कार्यकारिणी समिति की शहर में 4 फरवरी को हुई बैठक में किया गया. कोदंडराम ने कहा, ‘‘तेलंगाना समाज के विभिन्न हिस्सों की मांग की वजह से यह फैसला किया गया है क्योंकि किसान काफी परेशानी में हैं और सरकार उनके बचाव में आने में अक्षम रही है. नया राजनैतिक दल किसानों की समस्या के लिए लड़ेगा.’’ उन्होंने कहा कि पार्टी के नाम की घोषणा शीघ्र की जाएगी.

  1. टीजेएसी के अध्यक्ष एम कोदंडराम ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान
  2. कार्यकारिणी समिति की शहर में 4 फरवरी को हुई बैठक में हुआ फैसला. 
  3. कोदंडराम ने कह कि नया राजनैतिक दल किसानों की समस्या के लिए लड़ेगा.

बजट से तेदेपा नाराज, लेकिन भाजपा के साथ गठबंधन से बाहर नहीं होगी
दक्षिण भारत में भाजपा की सबसे बड़ी सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) आंध्र प्रदेश की जरूरतों का केंद्रीय बजट में ध्यान नहीं रखे जाने से नाराज है, लेकिन पार्टी गठबंधन से बाहर होने का विकल्प नहीं चुनेगी. तेदेपा सूत्रों ने यह दावा किया. सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी समन्वय समिति की अमरावती में 2 फरवरी को हुई एक बैठक में यह संकेत दिया. आंध्र प्रदेश से किए जा रहे नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार के व्यवहार और बजट प्रस्तावों में राज्य के साथ हुए कथित अन्याय के इर्द गिर्द यह बैठक केंद्रित रही. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि तेदेपा नेताओं का पूरा मन है कि भाजपा के साथ गठबंधन से बाहर निकल जाया जाए.

नायडू ने केंद्रीय बजट पर जताई नाराजगी
पार्टी सूत्रों ने बताया कि नायडू ने गठबंधन के भविष्य के बारे में बोलने और राजस्थान उपचुनाव नतीजों पर ध्यान केंद्रित करने से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संभवत: मना किया है. नायडू ने केंद्रीय बजट पर कथित तौर पर गंभीर नाराजगी जताई है. उन्होंने हैरानगी जताई है कि केंद्र ने राज्य की अनदेखी क्यों की. एक सूत्र ने बताया कि नायडू ने बैठक में कहा कि बेंगलुरु, मुंबई और अहमदाबाद को विभिन्न परियोजनाओं के लिए अच्छी खासी राशि आवंटित की गई है, लेकिन विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम मेट्रो रेल सहित हमारी किसी परियोजना को कुछ नहीं मिला.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news