VIDEO : औवेसी के वि‍वादित बोल-जब तिब्‍बतियों को देश में जगह है तो रोहिंग्‍याओं को क्‍यों नहीं
Advertisement

VIDEO : औवेसी के वि‍वादित बोल-जब तिब्‍बतियों को देश में जगह है तो रोहिंग्‍याओं को क्‍यों नहीं

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवेसी एक बार‍ फि‍र से चर्चा में हैं. इस बार उन्‍होंने रोहिंग्‍या मुस्‍ल‍िमों के मुद्दे पर बयान दिया है.

औवेसी ने तसलीमा नसरीन का नाम लेकर साधा पीएम मोदी पर निशाना. (फाइल फोटो)

हैदराबाद : एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवेसी एक बार‍ फि‍र से चर्चा में हैं. इस बार उन्‍होंने रोहिंग्‍या मुस्‍ल‍िमों के मुद्दे पर बयान दिया है. उनका कहना है कि जब देश में तिब्‍बती शरणार्थी रह सकते हैं तो रोहिंग्‍या मुस्लिम क्‍यों नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए औवेसी ने कहा- जब तसलीमा नसरीन देश में रह सकती है तो रोहिंग्‍या मुस्‍लि‍म क्‍यों नहीं रह सकते. जब तस्‍लीमा आपकी बहन बन गई तो ये रोहिंग्‍या आपके भाई क्‍यों नहीं बन सकते. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि जिनका सब कुछ लुट गया आज उन्‍हें आपकी हुकूमत वापस भेज देना चाहती है.

  1. रोहिंग्‍या मुस्‍लि‍मों की तुलना तिब्‍बती शरणार्थियों से की
  2. केंद्र सरकार की नीतियों पर बोला तीखा हमला
  3. तम‍िल शरणार्थियों का मुद्दा भी उठाया

औवेसी ने कहा, आपकी हुकूमत कहती है कि हम तमाम रोहिंग्‍या को वापस भेज देंगे. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि किस कानून के तहत उन्‍हें भेजेंगे. आप संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की स्‍थायी सदस्‍यता चाहते हैं तो क्‍या ये आपका मिजाज होगा कि जो यूएन की ओर से शरणार्थी के रूप में दर्ज हैं, उन्‍हें आप बाहर भेज देंगे.

औवेसी ने तम‍िल शरणार्थ‍ियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि क्‍या तमिलनाडु में 65 हजार तमिल शरणार्थी नहीं हैं. अगर ये सच नहीं है तो मुझे करेक्‍ट कीजिए. जब उन शरणार्थियों के बारे में रिपोर्ट आई थी कि वह दहशतगर्दी में लिप्‍त हैं, तो उनके साथ क्‍या किया गया था. उन्‍हें एक कैंप से निकालकर दूसरे कैंप में भेज दिया गया था. उन्‍हें वापस क्‍यों नहीं भेजा गया.

यह भी पढ़ें : ओवैसी का विवादित बयान- नोटबंदी से मुसलमानों को किया जा रहा है परेशान

क्‍या हमारे देश में बांग्‍लादेश से चकमा लोग नहीं आए. ये लोग आज भी अरुणाचल में रहते हैं. हमने 1 लाख 40 हजार तिब्‍ब‍तियों को अपना दोस्‍त माना. दलाई लामा को अपना दोस्‍त माना. जम्‍मू में आज भी पाकिस्‍तान से लोग आते हैं.

Trending news