PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के नौशरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन है किया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जबाव दिया है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के नौशरा सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) ने सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) है किया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जबाव दिया है. 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने सुबह 10.15 पर एलओसी के साथ नौशेरा (Nowshera) सेक्टर में गोलीबारी शुरू कर दी. पाक सेना ने इस दौरान मोर्टार भी दागे. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. शनिवार को ही पाकिस्तान ने तंगधार और कंझावालन में गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. 

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार (19 दिसंबर) को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. सेना के बयान के अनुसार, पाकिस्तान ने पुंछ के मानकोटे क्षेत्र में छोटे हथियारों से गोलीबारी करने के साथ ही मोर्टार दागे थे. 

12 दिसंबर को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शाहपुर, किरनी और कसबा सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. सेना के एक बयान के अनुसार, "पाकिस्तान ने सुबह 11:30 बजे के आसपास पुंछ में शाहपुर, किरनी और कसबा सेक्टरों में एलओसी के पास मोर्टार व छोटे हथियारों के साथ गोलीबारी कर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।"

 

 

Trending news