पाकिस्‍तान ने लगातार 9वें दिन तोड़ा सीजफायर; पुंछ में फिर की फायरिंग, 4 लोग घायल
Advertisement

पाकिस्‍तान ने लगातार 9वें दिन तोड़ा सीजफायर; पुंछ में फिर की फायरिंग, 4 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ और रजौरी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्‍तान संघर्ष विराम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान ने सोमवार को एक बार फिर राजौरी और पुंछ सेक्‍टर के गांवों को निशाना बनाया और गोलीबारी की। आज सुबह 6 बजे के करीब एलओसी पर पुंछ सेक्टर में सुजैन एरिया में मोर्टर के गोले दागे। पाकिस्तान की ओर से पिछले गुरुवार से सोमवार सुबह तक नौ बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है। रिहाइशी इलाकों में फायरिंग से परेशान हजारों गांव वाले डर कर भाग चुके हैं।

पाकिस्‍तान ने लगातार 9वें दिन तोड़ा सीजफायर; पुंछ में फिर की फायरिंग, 4 लोग घायल

जम्‍मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ और रजौरी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्‍तान संघर्ष विराम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान ने सोमवार को एक बार फिर राजौरी और पुंछ सेक्‍टर के गांवों को निशाना बनाया और गोलीबारी की। आज सुबह 6 बजे के करीब एलओसी पर पुंछ सेक्टर में सुजैन एरिया में मोर्टर के गोले दागे। पाकिस्तान की ओर से पिछले गुरुवार से सोमवार सुबह तक नौ बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है। रिहाइशी इलाकों में फायरिंग से परेशान हजारों गांव वाले डर कर भाग चुके हैं।
 
जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान की ओर से पुंछ के मंडी और सब्जियां में की गई ताजा फायरिंग में 4 लोग घायल हो गए हैं। रविवार रात दस बजे से एक बजे तक पाक की ओर से लगातार फायरिंग की गई। बता दें कि राजौरी और पुंछ में कल से ही रुक रुककर फायरिंग की गई।

इससे पहले, पुंछ और रजौरी की सीमावर्ती चौकियों और नागरिक क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलीबारी तेज करने से एक महिला की मौत हो गई और पांच लोग जख्मी हो गए। पिछले तीन दिनों से चल रहे संघर्ष विराम उल्लंघन में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है जिसका भारत ने कड़ा विरोध किया है।
अधिकारियों ने कहा कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पुंछ, सुजियान, बालाकोट, हमीरपुर और मंडी क्षेत्रों में संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना लगातार जारी रही। बालाकोट क्षेत्र के बेहरोट गांव में पाकिस्तानी गोलीबारी के कारण 35 वर्षीय नुसरत बेगम की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि रजौरी के मंजाकोट में संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण रविवार को तीन लोग जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि इस गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो चुकी है और दस अन्य जख्मी हो गए हैं।

भारत ने रविवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से ‘बिना उकसावे’ के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं को अंजाम दिये जाने और आम लोगों को निशाना बनाए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में दो दिन में छह लोगों की मौत हो चुकी है। बासित से साफ-साफ कहा गया कि पाकिस्तान सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की जरूरत है कि पाकिस्तानी सेना अंतरराष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा पर अमन-चैन में खलल न डाले।

बीते आठ अगस्त से ही पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर से बिना उकसावे के की जा रही फायरिंग का मुद्दा डीजीएमओ स्तर पर कई बार उठाया जा चुका है।

उधर, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा कि संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारत करारा जवाब दे रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हमारा जवाब दुगुना-तिगुना है। पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बढ़ती घुसपैठ के बारे में पूछे जाने पर पार्रिकर ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार हरसंभव उपाय कर रही है।

Trending news