Video: भारतीय राजनयिकों के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, ISI के जासूस ने किया अधिकारी का पीछा
Advertisement

Video: भारतीय राजनयिकों के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, ISI के जासूस ने किया अधिकारी का पीछा

पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय उच्चायोग के सदस्यों को परेशान करने की साजिश हो रही है.

Video: भारतीय राजनयिकों के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, ISI के जासूस ने किया अधिकारी का पीछा

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायुक्तों को परेशान करने का मामला सामने आया है. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया (Gaurav Ahluwalia) को परेशान करने की साजिश हो रही है. 31 मई को ISI के लोगों ने बाइक से उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया का पीछा किया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. 

पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय उच्चायोग के सदस्यों को परेशान करने की साजिश हो रही है. हमारे सहयोगी अंग्रेजी चैनल WION के पास इसकी एक्सक्लूसिव तस्वीर है. जिसमें बाइक पर सवार  ISI का जासूस उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया का पीछा करते नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान का तालिबानी कनेक्शन! UN की इस रिपोर्ट ने दुनिया के सामने पोल खोल कर रख दी

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों का उत्पीड़न करने और उनका आक्रामक तरीके से पीछा करने की घटनाओं पर भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है. भारत ने अधिकारियों को सुरक्षा का भरोसा देने को कहा है. 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में भारत के बड़े अधिकारियों का पीछा करने, अनुचित तरीके से सर्विलांस, झूठी फोन कॉल करेने के मामले मार्च से ही सामने आ रहे हैं. सिर्फ मार्च में 13 ऐसे मामले सामने आए थे. पत्र में पाकिस्तानी एजेंसी के दो लोगों द्वारा नियमित रूप से भारतीय उच्चायुक्त का पीछा करने का उल्लेख किया गया है. 

भारत ने पत्र लिखकर पाकिस्तानी अधिकारियों से इस मामले की तत्काल  प्रभाव से जांच कराने की मांग की है. भारत ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान अपनी एजेंसी को ऐसी घटनाएं भविष्य में ना होने देने की हिदायत दे.  

Trending news