कश्मीर में नया अलगाववादी गुट बना रहा है PAK, इमरान खान सरकार की बड़ी साज़िश का खुलासा
Advertisement
trendingNow1478414

कश्मीर में नया अलगाववादी गुट बना रहा है PAK, इमरान खान सरकार की बड़ी साज़िश का खुलासा

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान हाई कमीशन कश्मीर में नया अलगाववादी गुट बना रहा है. 

पाकिस्तान, 'यूथ विंग फ़ॉर फ्रीडम' के जरिये कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश में लगा है.

नई दिल्ली : खुफिया एजेंसियों ने सरकार को भेजी एक रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली में स्तिथ पाकिस्तान हाई कमीशन भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश में लगा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान अपने हाई कमीशन की मदद से कश्मीर में 'यूथ विंग फ़ॉर फ्रीडम' नाम से एक नया ग्रुप बनाने में लगा हुआ है. पाकिस्तान इस नए ग्रुप के जरिये भारत के खिलाफ कश्मीर में बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की साज़िश रच रहा है.

एजेंसियों की मानें तो नया ग्रुप बनाने को लेकर पाकिस्तान हाई कमीशन में कई बैठक हो चुकी हैं. जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है, उसके बाद से कश्मीर को लेकर इस नई साज़िश का खुलासा हुआ है.

गृह मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी ने ज़ी न्यूज़ से कहा, 'हम यह पता कर रहे हैं कि 'यूथ विंग फ़ॉर फ्रीडम' के लिए किन कश्मीरी अलगवादियों से पाकिस्तान हाईकमीशन संपर्क में है और अब तक इस ग्रुप में किन-किन लोगों को जोड़ा जा चुका है.'

सेना के विरोध की साजिश
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान चुपचाप इस संगठन को खड़ा कर रहा है जिससे ये न पता चल सके कि कश्मीर में भारत के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के पीछे उसका हाथ है. इस ग्रुप के जरिये पाकिस्तान भरतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ में बड़े विरोध की  तैयारी में लगा गया है.

देखा जाए तो राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी यानी एनआईए ने कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी से पूछताछ के आधार पर खुलासा किया था कि पाकिस्तान अलगाववादियों की मदद से कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले करवा रहा है और कश्मीर को भारत से अलग करने की साज़िश में लगा हुआ है. आसिया अंद्राबी ने बकायदा पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को चिट्ठी लिख कर कश्मीर पर मदद मांगी थी.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान, 'यूथ विंग फ़ॉर फ्रीडम' के जरिये कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश में लगा है. वह दुनिया को यह बताना चाहता है कि आम कश्मीरी भारत से अलग होना चाहता है.

Trending news