close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने किया राजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'शाम लगभग साढ़े चार बजे पाकिस्तान ने बिना उकसावे के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास मोर्टारों और छोटे हथियारों से गोलाबारी की.' 

पाकिस्तान ने किया राजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब
(प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए शनिवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. 

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'शाम लगभग साढ़े चार बजे पाकिस्तान ने बिना उकसावे के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास मोर्टारों और छोटे हथियारों से गोलाबारी की.' प्रवक्ता ने बताया कि सेना इसका 'दृढ़ता और प्रभावी ढंग से'  जवाब दे रही है. उन्होंने बताया कि सीमा पार गोलीबारी में भारत की ओर किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है. अंतिम समाचार मिलने तक गोलीबारी जारी थी.

बता दें पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को भी नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में गोलीबारी की थी. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार से गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की.

बुधवार को राजौरी जिले में की थी गोलीबारी
बात दें जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की सेना ने लगातार बुधवार को भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. हालांकि इसका करारा जवाब भारतीय सेना ने दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि करीब छह बजकर 30 मिनट पर बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलीबारी, करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. यह गोलीबारी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के कलाल और नौशेरा सेक्टर में हुई.

मंगलवार को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में की थी गोलीबारी
इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान की सेना ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने मुताबिक,'पाकिस्तान की सेना ने रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास शाम करीब सात बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.' 

(इनपुट - भाषा)