close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, एक व्यक्ति घायल

पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में रात लगभग 8 बजे से मोर्टार दागने शुरू किये और छोटे हथियारों से गोलीबारी भी की. 

पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, एक व्यक्ति घायल
पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. (फाइल फोटो)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने शनिवार (30 मार्च) को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की जिसमें एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि मनकोट सेक्टर के नराला गांव में मोहम्मद मुश्ताक अपने घर के पास गिरे मोर्टार से घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में रात लगभग 8 बजे से मोर्टार दागने शुरू किये और छोटे हथियारों से गोलीबारी भी की. प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. आखिरी खबर मिलने तक सीमा पर दोनों ओर से गोलीबारी चल रही थी. 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने 24 मार्च को अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बना संघर्ष विराम का एक बार फिर उल्लंघन किया था. इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. जम्मू स्थित जनसम्पर्क अधिकारी (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया था कि भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया, जिससे सीमा पार सेना को भी काफी नुकसान हुआ और पाकिस्तानी सैनिक हताहत भी हुए हैं