न्यूयॉर्क में गिरफ्तार किए गए पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो! अधिकारी ने बताई खबर की सच्चाई
Advertisement
trendingNow11497012

न्यूयॉर्क में गिरफ्तार किए गए पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो! अधिकारी ने बताई खबर की सच्चाई

Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की इस यात्रा का प्राथमिक उद्देश्य न्यूयॉर्क में यूएन के मुख्यालय में आयोजित होने वाली जी-77 बैठक में शामिल होना है.

न्यूयॉर्क में गिरफ्तार किए गए पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो! अधिकारी ने बताई खबर की सच्चाई

'पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो अमेरिका के न्यूयॉर्क में गिरफ्तार हो गए हैं.' ये बात तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अब इस पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से जवाब आया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया. बलूच ने कहा कि न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की गिरफ्तारी की खबर झूठ और तथ्यों के परे है. साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने इस सवाल पर हैरानी जताते हुए इस बात को फर्जी बताया.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो आधिकारिक यात्रा पर न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि बिलावल भुट्टो का ये दौरा पाकिस्तान के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा. ये पाकिस्तान के लिहाज से काफी अहम दौरा रहने वाला है.

क्या है बिलावल की यात्रा का मकसद?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की इस यात्रा का प्राथमिक उद्देश्य न्यूयॉर्क में यूएन के मुख्यालय में आयोजित होने वाली जी-77 बैठक में शामिल होना है. साथ ही वहां होने वाले चीन के कैबिनेट कॉन्फ्रेंस में भाग लेना है. 

इस दौरे पर बिलावल पाकिस्तान की तरफ से जिनेवा में अगले महीने होने वाले क्लाइमेट रेसिलिएंट इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए सलाह भी लेंगे. इसी महीने यानी 15-16 दिसंबर को आयोजित सम्मेलन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने अध्यक्षता की. इसे पाकिस्तान की तरफ से आयोजित किया गया था जिसमें विकासशील के सबसे बड़े संगठन जी-77 के मेंबर शामिल हुए थे.

इस सम्मेलन में पाकिस्तान की तरफ से जी-77 के देशों के बीच संप्रभु कर्ज, उसके मैनेजमेंट और बकाया पर लगने वाली राशि को लेकर प्रकाश डाला.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news