Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर का चौंकाने वाला वीडियो आया सामने, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11775611

Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर का चौंकाने वाला वीडियो आया सामने, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Seema Haider: पाकिस्तान की सीमा और हिन्दुस्तानी छोरे सचिन की लव स्टोरी इन दिनों सबके लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भाग कर नेपाल पहुंची और फिर अपने प्रेमी सचिन के साथ भारत आई सीमा के बारे में पूरी दुनिया इंटरनेट पर खंगाल रही है.

Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर का चौंकाने वाला वीडियो आया सामने, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Seema Haider: पाकिस्तान की सीमा और हिन्दुस्तानी छोरे सचिन की लव स्टोरी इन दिनों सबके लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भाग कर नेपाल पहुंची और फिर अपने प्रेमी सचिन के साथ भारत आई सीमा के बारे में पूरी दुनिया इंटरनेट पर खंगाल रही है. अब इन दोनों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में सीमा और सचिन के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिल रही है.

पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर को ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म PUBG खेलते-खेलते ग्रेटर नोएडा के सचिन मीना से प्यार हो गया. सचिन के साथ रहने के लिए वह 'अवैध रूप से' कई अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को पार कर गई. इतना ही नहीं, वह सचिन के लिए शाकाहारी बन गई है. हिंदू परंपराएं और रीति-रिवाज, सब सीखने के लिए अथक प्रयास कर रही है.

पाकिस्तान से आने के बाद से ही सीमा हैदर भारतीय संस्कृति और जीवनशैली से प्रभावित हैं. सीमा ने न केवल हिंदू धर्म अपना लिया है, बल्कि अपना पसंदीदा खाना - चिकन बिरयानी, मांस और मछली भी छोड़ दिया है. पाकिस्तानी 'भाभी' पूरे दिल से भारतीय संस्कृति को अपनाने की कोशिश कर रही है और खुद को भारतीय समाज में आत्मसात करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा हैदर ने हिंदू धर्म अपना लिया है और वह गले में राधे-राधे का पट्टा पहनती हैं. उन्हें हाथ जोड़कर मेहमानों का अभिवादन करते, बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लेते और प्रार्थना में व्यस्त देखा जा सकता है. 30 साल की सीमा ने कहा कि उन्होंने सचिन के परिवार की तरह शाकाहारी जीवनशैली अपना ली है और वह अपनी बाकी जिंदगी यहीं भारत में रहना चाहती हैं.

इस जोड़े की प्रेम कहानी बेहद ही फिल्मी और दिलचस्प है. दोनों को कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन गेम प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड (PUBG) खेलते समय एक-दूसरे से प्यार हो गया. वे इस साल की शुरुआत में मार्च में नेपाल में मिले और शादी कर ली. सीमा ने कहा, "यह बहुत लंबी और कष्टदायक यात्रा थी. मैं भी बहुत डरी हुई थी. मैं सबसे पहले कराची से दुबई गई, जहां हमने 11 घंटे तक इंतजार किया और सो नहीं पाई. इसके बाद हम पोखरा जाने से पहले नेपाल के लिए रवाना हुए, जहां मेरी मुलाकात सचिन से हुई.''

इसके बाद वह पाकिस्तान वापस चली गईं, वहीं सचिन नेपाल से भारत लौट आए. पाकिस्तान पहुंचने पर, अपने पति के साथ अनबन का दावा करने वाली सीमा ने 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में एक प्लॉट बेचा और अपने और अपने चार बच्चों के लिए फ्लाइट टिकट और नेपाल वीजा की व्यवस्था की.

मई में, वह दुबई के रास्ते नेपाल पहुंची और पोखरा में कुछ समय बिताया. फिर उसने काठमांडू से दिल्ली के लिए बस ली और 13 मई को अपने बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा पहुंची जहां सचिन ने उसकी पाकिस्तानी पहचान बताए बिना उसके लिए किराए के मकान में रहने की व्यवस्था की थी.

Trending news