Kolkata में पकड़ा गया ‘पाकिस्तानी जासूस’, PAK एजेंट को भेज रहा था खुफिया जानकारी
Advertisement
trendingNow11842861

Kolkata में पकड़ा गया ‘पाकिस्तानी जासूस’, PAK एजेंट को भेज रहा था खुफिया जानकारी

Pakistani spy caught: कोलकाता पुलिस ने पाकिस्तान के लिए कथित रूप से जासूस के तौर पर काम करने वाले एक व्यक्ति (36) को गिरफ्तार किया और उसके पास से संवेदनशील दस्तावेज बरामद किए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Kolkata में पकड़ा गया ‘पाकिस्तानी जासूस’, PAK एजेंट को भेज रहा था खुफिया जानकारी

Pakistani spy caught: कोलकाता पुलिस ने पाकिस्तान के लिए कथित रूप से जासूस के तौर पर काम करने वाले एक व्यक्ति (36) को गिरफ्तार किया और उसके पास से संवेदनशील दस्तावेज बरामद किए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

कोलकाता पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को हावड़ा में उसके घर से शुक्रवार रात को पकड़ा तथा यहां विशेष कार्य बल के कार्यालय में कई घंटों की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है. अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे देश की सुरक्षा के लिए घातक गतिविधियों में सीधे तौर पर शामिल पाया गया.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘उसके मोबाइल फोन से तस्वीरों, वीडियो और ऑनलाइन चैट (संवाद) के रूप में खुफिया जानकारी मिली. ये जानकारियां उसने पाकिस्तान के एक संदिग्ध खुफिया एजेंट को भेजी थी.’’

उन्होंने बताया कि उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी कोलकाता में एक कोरियर सेवा कंपनी में काम करता था और वह दिल्ली में रह चुका है.

अधिकारी के अनुसार, ‘‘ दिल्ली से आने के बाद आरोपी पिछले तीन माह से हावड़ा इलाके में रहा था. उसे वहां से शुक्रवार को पकड़ा गया था और पूछताछ के बाद हमारे कार्यालय लाया गया था.’’

स्थानीय अदालत ने आरोपी को छह सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आरोपी को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news