पनीरसेल्‍वम ने शशिकला को दी चुनौती, बोले- विधानसभा में दिखाऊंगा अपनी ताकत, मैंने पार्टी से कभी धोखा नहीं किया
Advertisement
trendingNow1318103

पनीरसेल्‍वम ने शशिकला को दी चुनौती, बोले- विधानसभा में दिखाऊंगा अपनी ताकत, मैंने पार्टी से कभी धोखा नहीं किया

अन्नाद्रमुक में वीके शशिकला के खिलाफ बगावत करने वाले मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैंने पार्टी (एआईएडीएमके) से कभी धोखा नहीं‍ किया है। पार्टी के कहने पर मैं अपना इस्‍तीफा वापस ले लूंगा। पनीरसेल्‍वम ने शशिकला को आज चुनौती देते हुए कहा कि अब मैं विधानसभा में अपनी ताकत दिखाऊंगा और सदन के अंदर बहुमत साबित करूंगा।

पनीरसेल्‍वम ने शशिकला को दी चुनौती, बोले- विधानसभा में दिखाऊंगा अपनी ताकत, मैंने पार्टी से कभी धोखा नहीं किया

चेन्‍नई : अन्नाद्रमुक में मंगलवार रात वीके शशिकला के खिलाफ बगावत फूट पड़ी, जब मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने यह कहकर सनसनी फैला दी कि उन्हें रविवार को इस्तीफे के लिए मजबूर होना पड़ा ताकि शशिकला के इस पद पर काबिज होने का रास्ता साफ हो सके।

पनीरसेल्‍वम ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैंने पार्टी (एआईएडीएमके) से कभी धोखा नहीं‍ किया है। पार्टी के कहने पर मैं अपना इस्‍तीफा वापस ले लूंगा। पनीरसेल्‍वम ने शशिकला को आज चुनौती देते हुए कहा कि अब मैं विधानसभा में अपनी ताकत दिखाऊंगा और सदन के अंदर बहुमत साबित करूंगा। पनीरसेल्वम ने विधायकों के समर्थन पर कहा कि इसका पता विधानसभा में चलेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि अन्नाद्रमुक के ‘स्थायी’ महासचिव पद के लिए जल्द ही चुनाव होगा।

पनीरसेल्‍वम ने कहा कि मैं जयललिता के दिखाए रास्‍ते पर चलता हूं। जयललिता की कृपा से मैं राज्‍य का दो बार मुख्‍यमंत्री बना। जयललिता की सेहत को लेकर कई दिनों से सवाल उठ रहे हैं। अम्‍मा की मौत पर उठ रहे सवालों के बाद अब इसकी जांच कराएंगे। अब राज्‍य सरकार का काम इसकी जांच कराना है। पनीरसेल्वम ने कहा कि जयललिता के स्वास्थ्य संबंधी ‘संदेहों’ की जांच करने के लिए जांच आयोग गठित किया जाएगा। संदेहों को दूर करना सरकार की जिम्मेदारी है। उच्चतम न्यायालय के कोई मौजूदा न्यायाधीश जांच आयोग की अध्यक्षता करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु की जनता के समर्थन में है। जो तमिलनाडु की जनता के बारे में सोचेगा मैं उसके साथ हूं। राज्‍यपाल के चेन्‍नई लौटते ही मैं उनसे मिलूंगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि अब मैं तमिलनाडु की जनता से मिलूंगा। अपनी बात कहने के लिए शहर-शहर जाऊंगा।

गौरतलब है कि आमतौर पर शांत रहने वाले और जयललिता के भरोसेमंद रहे पन्नीरसेल्वम ने पांच दिसंबर को जयललिता के निधन के बाद पार्टी की घटनाओं पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार रात कहा कि वरिष्ठ मंत्रियों और नेताओं की ओर से उनका ‘अपमान’ किया गया और इन लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के बाद उन्हें ‘कमतर’ करने का प्रयास किया। यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है जब वरिष्ठ अन्नाद्रमुक नेता और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष पीएच पांडियान ने शशिकला के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंका। पन्नीरसेल्वम ने कल रात जयललिता की ‘समाधि’ का अप्रत्याशित दौरा किया और करीब 40 मिनट ध्यान किया जिससे राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा हो गई। बाद में पत्रकारों से बाद करते हुए उन्होंने पूरी कहानी बताई कि किस तरह शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन्हें मजबूर करने का प्रयास किया गया।

पन्नीरसेल्वम ने कहा कि जयललिता के निधन के बाद उनका मुख्य काम पार्टी और सरकार की छवि की रक्षा करना था जैसा कि दिवंगत मुख्यमंत्री छोड़कर गई थीं, लेकिन उनके प्रयासों को ‘ध्वस्त’ करने की कोशिश की गई।

Trending news