Video: सड़क खराब..एम्बुलेंस नहीं आई, माता-पिता कंधे पर 15 KM लेकर दौड़े, दोनों बेटे बुखार से तड़पकर मर गए
Advertisement
trendingNow12416883

Video: सड़क खराब..एम्बुलेंस नहीं आई, माता-पिता कंधे पर 15 KM लेकर दौड़े, दोनों बेटे बुखार से तड़पकर मर गए

Maharashtra News: इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. बेबस माता-पिता अपने मासूम बच्चों के शवों को कंधे पर उठाकर कीचड़ भरे रास्ते पर 15 किलोमीटर तक पैदल चल रहे हैं.

Video: सड़क खराब..एम्बुलेंस नहीं आई, माता-पिता कंधे पर 15 KM लेकर दौड़े, दोनों बेटे बुखार से तड़पकर मर गए

Video of Gadchiroli: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के एक ग्रामीण इलाके से एक दिल दहला देने वाला दृश्य सामने आया है. जहां दो मासूम बच्चों के शवों को उनके माता-पिता कंधे पर उठाए हुए कीचड़ भरे रास्ते पर पैदल जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने बच्चों के शवों को 15 किलोमीटर दूर अपने गांव तक पहुंचाने के लिए यह कठिन सफर तय किया. हुआ यह कि दोनों बच्चों को अचानक तेज बुखार ने जकड़ लिया था. परिवार ने पुजारी से जड़ी-बूटी लाकर बच्चों को खिलाई, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. कुछ ही घंटों में दोनों भाईयों की मौत हो गई.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

इस घटना का एक वीडियो महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने शेयर किया है. जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जानकारी के मुताबिक गांव तक पहुंचने के लिए कोई पक्की सड़क नहीं थी, इसलिए एंबुलेंस वहां नहीं जा सकती थी. मजबूरन, माता-पिता को अपने दोनों बच्चों के शवों को कंधे पर उठाकर 15 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ा.

सुविधाओं के अभाव की दर्दनाक दास्तां..

बुधवार को घटना अहेरी तालुका में हुई है. यह घटना सुदूरवर्ती इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव का एक दर्दनाक उदाहरण है. विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार ने इस घटना का वीडियो साझा करते हुए राज्य सरकार की आलोचना की है. दोनों बच्चे अहेरी तालुका के येर्रागड्डा गांव में अपने परिवार के साथ रहते थे. उनके दादा पत्तीगाव में रहते थे. कुछ दिन पहले, दोनों भाई अपने माता-पिता के साथ पत्तीगाव गए थे. 

वहां दोनों बीमार पड़ गए. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों भाई मलेरिया से पीड़ित थे. इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है और सोशल मीडिया पर इसका विरोध हो रहा है. लोग सरकार की नाकामी पर सवाल उठा रहे हैं और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग कर रहे हैं. विजय वडेट्टीवार ने भी सरकार को आड़े हाथ लिया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news