Paris जाना चाहते थे पंजाब के CM भगवंत मान, मोदी सरकार ने आखिर क्यों कर दिया मना?
Advertisement
trendingNow12366314

Paris जाना चाहते थे पंजाब के CM भगवंत मान, मोदी सरकार ने आखिर क्यों कर दिया मना?

Paris Olympics 2024: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का तत्काल फ्रांस (France) जाने का सपना टूट गया है. वो कुछ दिन के लिए पेरिस (Paris) जाना चाह रहे थे. अर्जी भी लगाई थी लेकिन केंद्र सरकार से उन्हें पेरिस जाने की राजनीतिक मंजूरी नहीं मिली. अब इस मसले पर विवाद खड़ा हो गया है.

Paris जाना चाहते थे पंजाब के CM भगवंत मान, मोदी सरकार ने आखिर क्यों कर दिया मना?

Bhagwant Mann Paris visit: खेलों को बढ़ावा देने वाले और खेल देखने को शौकीन पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का पेरिस जाकर ओलंपिक खेल देखना का सपना टूट गया है. दरअसल केंद्र सरकार से उन्हें पेरिस जाने की राजनीतिक मंजूरी नहीं मिली है. केंद्र सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को ओलंपिक खेलों में भारतीय हॉकी टीम का समर्थन करने के लिए पेरिस जाने की राजनीतिक मंजूरी देने से इनकार कर दिया. एक आधिकारिक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी. राजनयिक पासपोर्ट रखने वाले मान को चार अगस्त को भारतीय हॉकी टीम के क्वार्टर फाइनल मैच के वास्ते तीन से नौ अगस्त तक के लिए पेरिस जाना था,और उन्होंने अपनी यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी मांगी थी.

केंद्र सरकार ने कर दिया मना

राज्य सरकार के सूत्र ने बताया कि केंद्र ने उन्हें यह कहते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया कि चूंकि मान को जेड-प्लस सुरक्षा मिली हुई है, इसलिए कम समय में उनके लिए सुरक्षा का प्रबंध करना संभव नहीं है. सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय को शुक्रवार शाम को इस फैसले की जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें- मोदी की जलवा-जलाल बरकरार, अमेरिकी हो या अंग्रेज कोई नहीं है टक्कर में

सीधे क्यों नहीं जा सकते मान?

राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं को विदेश यात्रा के लिए विदेश मंत्रालय से राजनीतिक मंजूरी लेनी होती है. मान ने शुक्रवार को भारतीय हॉकी दल को पेरिस ओलंपिक खेलों में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी थी. भारत ने शुक्रवार को 1972 के बाद पहली बार इस मजबूत टीम को 3-2 से हराया.

ये भी पढ़ें- Assam Rifles को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह क्या है? PM Modi तक पहुंचा मामला

(इनपुट: PTI)

Trending news