पार्थ पवार ने अपने संपत्ति ब्यौरा में किया खुलासा, NCP अध्यक्ष को दिए 50 लाख

अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए  मावल से अपना अपना नामांकन दाखिल किया.

पार्थ पवार ने अपने संपत्ति ब्यौरा में किया खुलासा, NCP अध्यक्ष को दिए 50 लाख
.(फाइल फोटो)

नितीन पाटणकर/महाराष्ट्र:  अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए  मावल से अपना अपना नामांकन दाखिल किया. अपने संपत्ती का ब्योरा पार्थ ने एफिडेविट में दिया है. इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि शरद पवार की बेटी और बारामती से एनसीपी सांसद सुप्रिया सुळे को पार्थ ने 20 लाख रुपये उधार दिए है. 29 साल के उम्र में पार्थ की कुल संपत्ती 20 करोड रुपये की है. जिसमें से 7 करोड रुपये उनके माँ सुनेत्रा और भाई से 2 करोड रुपये मिले है. शरद पवार की तीसरी पीढ़ी अब राजनीति में आई है. शरद पवार भले ही इसे कार्यकर्ताओं की इच्छा होने की बात बता रहे हैं. लेकिन राजनीति पवार परिवार में ही घूम रही है. शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे पार्थ मावळ से एनसीपी के प्रत्याशी है.

उन्होनें मंगलवार को अपना पर्चा भरा. जिसमें कई चौंकाने वाली बात सामने आयी है. पार्थ पवार के पास 3 करोड़ 70 लाख की अचल प्रॉपर्टी है. 1 लाख 30 हजार की रोख रकम है. साथ ही अलग अलग बैंक खातों में 65 लाख 66 हजार रुपये रखें है. 9 लाख 66 हजार का निवेश शेअर बाजार और म्युच्युअल फंड में है. पोस्ट और राष्ट्रीय बचत योजना में पार्थ ने 37 लाख रुपये निवेश किए है.

उनके पास 24 लाख के गहने है, 9 लाख की गाड़ियां है. जिसमें एक बाइक और एक ट्रैक्टर है. पार्थ को बाहर से 1 करोड़ 29 लाख रुपये आने है. जो राशि उसने अलग-अलग समय पर कई लोगों को दी थी. पार्थ ने शेअर हस्तांतरण के लिए अपने दादा शरद पवार को 50 लाख रुपये दिए है. वही बुआ सुप्रिया सुळे को 20 लाख रुपये दिए हैं. पार्थ के एफिडेविट  के मुताबिक यह सभी संपत्ती उन्होंने खेती बाड़ी और व्यवसाय करके कमाई है.

लेकिन वह कौन सा बिजनेस करते है इसकाब्यौरा अपने एफिडेविट में उन्होंने नहीं दिया है. पार्थ के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नही है. यानी उनका क्रिमिनल रिकॉर्ड बिल्कुल साफ है.