Jacqueline Fernandez को 200 करोड़ ठगी मामले में मिली अंतरिम जमानत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी राहत
Advertisement

Jacqueline Fernandez को 200 करोड़ ठगी मामले में मिली अंतरिम जमानत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी राहत

Jacqueline Fernandez News: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस को दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट ने राहत दी है. जैकलीन को 200 करोड़ रुपये की ठगी के केस में अंतरिम जमानत दी गई है.

जैकलीन को मिली अंतरिम जमानत

Jacqueline Fernandez Interim Bail: सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को पटियाला हाउस कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नाडीज को आरोपी बनाया गया था. इस चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए पिछली सुनवाई में कोर्ट ने जैकलीन को 26 सितंबर को पेश होने के लिए समन किया था. इसी के चलते आज जैकलीन कोर्ट में पेश हुईं. उनके वकील ने नियमित जमानत की अर्जी दाखिल की, जिस पर कोर्ट ने ED से जवाब मांगा. इस बीच जैकलीन के वकील की ओर से नियमित जमानत अर्जी पर फैसला होने तक अंतरिम जमानत की मांग की गई. इस पर कोर्ट ने उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. जैकलीन को चार्जशीट की कॉपी भी मुहैया कराई गई. अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी.

मनी लॉन्ड्रिंग केस का जैकलीन से कनेक्शन

ईडी का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उगाही जैसे अपराधों के जरिए जो पैसा कमाया, उससे करीब 5 करोड़ 71 लाख के गिफ्ट जैकलीन को दिए. जैकलीन तक गिफ्ट पहुंचाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को रखा था. पिंकी ईरानी को भी ED ने इस मामले में आरोपी बनाया है. ED के मुताबिक, जैकलीन का 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को जो बयान दर्ज किया गया, उसमें उसने सुकेश और उसकी पत्नी लीना से गिफ्ट लेने की बात को स्वीकार किया था. इसी के चलते ED  ने अप्रैल में जैकलीन की 7 करोड़ 12 लाख की संपत्ति जब्त की थी. ED सूत्रों के मुताबिक, तहकीकात में पता चला है कि सुकेश चंद्रशेखर पिछले साल फरवरी से लेकर अगस्त में गिरफ्तार होने तक लगातार जैकलीन फर्नाडीज के संपर्क में था.

जैकलीन को थी सुकेश की आपराधिक पृष्ठभूमि की जानकारी

ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि की जानकारी होने के बावजूद जैकलीन उससे महंगे गिफ्ट, आभूषण वगैरह ले रही थी. उसके बयान से साफ है कि उसने जानबूझकर सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज किया और उसके साथ पैसों का लेनदेन बरकरार रखा. सिर्फ वही नहीं, बल्कि उसके घरवाले और रिश्तेदार ने आर्थिक तौर पर फायदा उठाया. जाहिर है पैसों का लालच इतना ज्यादा था कि सुकेश का आपराधिक अतीत उसके लिए मायने नहीं रखा. यही नहीं, जैकलीन ने उसे मिले गिफ्ट को लेकर अपने बयानों को बार-बार बदला. जब सबूतों के साथ उसका सामना कराया गया, तब जाकर उसने सच्चाई बताई. लिहाजा अपराध की आय का जानबूझकर कर इस्तेमाल करने के चलते जैकलीन मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी हैं.

7 करोड़ से ज्यादा की सम्पति हुई अटैच

ED चार्जशीट के मुताबिक, जैकलीन की कुल 7 करोड़ 12 लाख की संपत्ति अटैच की गई है. जिसका ब्यौरा इस तरह से है. फरवरी 2021 से मार्च 2021 के बीच 2,66,77,401 रुपये के गिफ्ट जैकलीन को पिंकी ईरानी के जरिए मिले. मार्च 2021 से अगस्त 2021 के बीच 3,04,34,541 रुपये के गिफ्ट जैकलीन को मिले. मार्च 2021 से जून 2021 के बीच जैकलीन की बहन गेराल्डिन वॉकर को उसके USA स्थित अकाउंट में 1,26,09,770 रुपये भेजे गए. जून 2021 में जैकलीन के भाई वॉरेन फर्नांडीज के ऑस्ट्रेलिया स्थित कॉमन वेल्थ बैंक खाते में 15,03,055 रुपये भेजे गए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news