अब एक क्लिक में मिलेगी SC के जजमेंट और केस की जानकारी, CJI ने लॉन्च किया ऐप

जानकारी के अनुसार, यूजर्स के लिए ये ऐप अंग्रेजी के अलावा पांच क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध होगी. इसमें हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ भाषाओं को शामिल किया गया है. 

अब एक क्लिक में मिलेगी SC के जजमेंट और केस की जानकारी, CJI ने लॉन्च किया ऐप
सुप्रीम कोर्ट का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जजमेंट से लेकर कोर्ट की डिटेल तक अब आपसे सिर्फ एक क्लिक दूर है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे़ (CJI Sharad Arvind Bobde) ने शनिवार को iOS यूजर्स के लिए सुप्रीम कोर्ट ऐप (Supreme Court App) लॉन्च किया है. इस ऐप की मदद से सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट, डेली ऑर्डर्स और केसेज के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

शुरुआत में इस सुविधा का लाभ सिर्फ आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) यूजर्स ही उठा सकेंगे. जानकारी के अनुसार, यूजर्स के लिए ये ऐप अंग्रेजी के अलावा पांच क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध होगी. इसमें हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ भाषाओं को शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ें:- पड़ोसी की मदद के लिए फिर आगे आया भारत, लिया आर्थिक पैकेज देने का फैसला

कोर्ट ने बताया कि ये ऐप सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है. यूजर्स इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बताते चलें कि ये एक ज़ीरो कॉस्ट ऐप है, यानी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा. साथ ही इस ऐप पर रेगुलर अपडेट नोटिफिकेशन और केस अलर्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. 

ये भी देखें-