क्या Corona Vaccine लोगों को बना सकती है नपुंसक? DCGI डायरेक्टर ने कहा- यह सिर्फ बकवास है
Advertisement

क्या Corona Vaccine लोगों को बना सकती है नपुंसक? DCGI डायरेक्टर ने कहा- यह सिर्फ बकवास है

समाजवादी पार्टी (SP) एमएलसी आशुतोष सिन्हा (Ashutosh Sinha) ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) में कुछ तो ऐसा है, जो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है. ये भी संभव है कि इस वैक्सीन को लगवाने के बाद लोग नपुंसक हो जाएं.

डीसीजीआई डायरेक्टर वीजी सोमानी ने कहा नपुंसक होने की बात बकवास है.

नई दिल्ली: ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने रविवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी. इसके साथ ही डीसीजीआई के डायरेक्टर वीजी सोमानी ने समाजवादी पार्टी (SP) एमएलसी आशुतोष सिन्हा के उस विवादित बयान पर भी सफाई दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि संभव है कि वैक्सीन के इस्तेमाल से लोग नपुंसक हो जाएं.

  1. सपा विधायक ने कहा था वैक्सीन से लोग नपुंसक हो सकते हैं
  2. DCGI डायरेक्टर ने कहा कि वैक्सीन 110 प्रतिशत सु​रक्षित
  3. उन्होंने कहा- किसी भी वैक्सीन के थोड़े साइड इफेक्ट होते हैं

नपुंसक होने की बात बकवास: DCGI डायरेक्टर

डीसीजीआई (DCGI) के डायरेक्टर वीजी सोमानी (VG Somani) ने कहा, 'हम ऐसी किसी चीज को मंजूरी नहीं देंगे, जिसमें सुरक्षा को लेकर थोड़ी भी चिंता हो. वैक्सीन (Corona Vaccine) 110 प्रतिशत सु​रक्षित हैं. किसी भी वैक्सीन के थोड़े साइड इफेक्ट होते हैं, जैसे दर्द, बुखार, एलर्जी होना.' इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीन के इस्तेमाल से नपुंसक होने के सवाल पर कहा कि यह पूरी तरह से बकवास है.

ये भी पढ़ें- DCGI ने Corona Vaccine को दी मंजूरी, कहा- अब तक के सभी ट्रायल रहे सुरक्षित

लाइव टीवी

संभव है वैक्सीन नपुंसक बना दे: सपा विधायक

बता दें कि सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा (Ashutosh Sinha) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर कहा था, 'कोविड-19 की वैक्सीन में कुछ तो ऐसा है, जो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है. हो सकता है कि लोग बाद में कह दें कि वैक्सीन जनसंख्या को कम करने के लिए दी गई है. कुछ भी हो सकता है. ये भी संभव है कि इस वैक्सीन को लगवाने के बाद लोग नपुंसक हो जाएं.

Trending news