Covid-19 Vaccine: बायोलॉजिकल ई. ने घटाई कोविड वैक्सीन की कीमत, जानें अब क्या है कीमत
Advertisement

Covid-19 Vaccine: बायोलॉजिकल ई. ने घटाई कोविड वैक्सीन की कीमत, जानें अब क्या है कीमत

Biologicals E Ltd: बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड (BE) ने कोविड-19 वैक्सीन कॉर्बेवैक्स की कीमत घटा दी है. अब लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए इतनी कीमत अदा करने पड़ेगी.

फाइल फोटो

Covid-19 vaccine Corbevax: दवा फर्म बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड (BE) ने कहा कि उसने अपनी कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 vaccine) कॉर्बेवैक्स की कीमत 840 रुपये से घटाकर 250 रुपये कर दी है. इस कीमत में GST भी शामिल है.

पहले इतनी थी कीमत

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके चलते अंतिम उपयोगकर्ताओं को कर और टीका लगाने के शुल्क सहित प्रति खुराक 400 रुपये का भुगतान करना होगा. इससे पहले निजी टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centers) में टीके के अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए कुल कीमत 990 रुपये प्रति खुराक थी.

वैक्सीनेशन कार्यक्रम में इतनी रखी गई थी कीमत

इस साल मार्च में जब देश में कोविड-19 से बचाव के लिए 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू हुआ तो कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का इस्तेमाल किया गया और सरकारी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए इसकी कीमत 145 रुपये तय की गई थी.

सीरम इंडिया घटा चुकी है कीमत

इससे पहले सीरम इंडिया ने अपने वैक्सीन का दाम घटाने का फैसला किया था. सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरकार से चर्चा के बाद निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड की प्रति खुराक कीमत 600 रुपये से घटाकर 225 रुपये करने का फैसला लिया है.

LIVE TV

Trending news