Advertisement
trendingPhotos963887
photoDetails1hindi

आपके शहर की वो 7 रहस्यमयी जगहें, जिनके बारे में बात करने से भी कतराते हैं लोग!

 हॉरर फिल्में देखने का शौक कई लोगों को होता है जबकि कुछ लोग भूतिया कहानियों को बड़े चाव से सुनते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके आसपास ही कई ऐसी जगहें हैं जो अपने आप में एक रहस्य हैं. इन जगहों पर जाना तो दूर लोग इनके बारे में बात करने से भी डरते हैं.

मुंबई की आरे मिल्क कॉलोनी

1/7
मुंबई की आरे मिल्क कॉलोनी

मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्थित आरके मिल्क कॉलोनी मुंबईकरों के लिए एक पिकनिक स्पॉट है. दिन के समय यहां अच्छी खासी भीड़ रहती है लेकिन शाम होते ही लोग इस इलाके से गुजरने से डरते हैं. लोगों का मानना है कि शाम होते ही इस इलाके पर भूतों और आत्माओं का कब्जा हो जाता है. यहां से गुजरने वाले कई ड्राइवरों ने सफेद साड़ी में महिला को सड़क पार करते देखने का दावा भी किया है.

दिल्ली का जमाली-कमली मस्जिद

2/7
दिल्ली का जमाली-कमली मस्जिद

दिल्ली में कुतुब मीनार के पास मौजूद जमाली-कमली मस्जिद अपनी भूतिया कहानियों की वजह से काफी चर्चा में रहता है. लोगों का दावा है कि जमाली- कमली में जिन्न रहते हैं. यहां होने वाली घटनाओं के कारण लोग इस जगह पर जाने से डरते हैं.

नोएडा की फिनिक्स शू फैक्ट्री

3/7
नोएडा की फिनिक्स शू फैक्ट्री

नोएडा सेक्टर 60 में स्थित फिनिक्स शू फैक्ट्री में वर्षों पहले आग लगने की वजह से करीब 200 महिलाएं और बच्चे मारे गए थे. जिसके बाद यह बिल्डिंग काफी समय तक खाली रही बाद में इसे iEnergizer कंपनी ने खरीद लिया. कंपनी ने बिल्डिंग को फिर से बनवाने के बाद यहां अपना ऑफिस खोल दिया. यहां काम करने वाले कई लोगों ने शिकायत की है कि यहां अभी भी दूसरी मंजिल पर औरतों और बच्चों के जोर-जोर से चिल्लाने और रोने की आवाजें आती हैं. 

 

भोपाल का 'भूत बंगला'

4/7
भोपाल का 'भूत बंगला'

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में स्थित एक बंगला 'भूतों का घर' माना जाता है. इस बंगले के पास से अकेले निकलने में भी लोग डरते हैं. इस बंगले की डरावनी कहानियों और मौतों के बाद भूत बंगला खूनी बंगला के नाम से भी मशहूर हो गया था. इस बंगले में कई बार लोगों ने लाशें देखीं, हालांकि आज तक इन लाशों के खूनी का पता नहीं चल सका. 

इंदौर की डरावनी बिल्डिंग

5/7
इंदौर की डरावनी बिल्डिंग

इंदौर के एमजी रोड पर स्थित एक बिल्डिंग यहां की भूतिया बिल्डिंग मानी जाती है. कहा जाता है कि कई साल पहले एक महिला ने इस इमारत से कूदकर जान दी थी. महिला की मौत के बाद यहां असामान्य और अजीब गतिविधियां होने लगीं, जिसके बाद एक-एक कर लोगों ने बिल्डिंग खाली करना शुरू कर दिया. बता दें कि इंदौर की ये बिल्डिंग शहर के सबसे व्यस्त सड़क पर स्थित है, लेकिन आज भी इसका कोई खरीददार नहीं है. 

मेरठ का जीपी ब्लॉक

6/7
मेरठ का जीपी ब्लॉक

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बेहद डरावनी जगह है जीपी ब्लॉक. यहां के लोगों का कहना है कि उन्होंने चार पुरुषों को एक मोमबत्ती की रोशनी में बैठा देखा है. साथ ही लोग यहां घर से लाल कपड़े पहनी लड़की को निकलते हुए देखने का दावा करते हैं. इन घटनाओं के कारण लोग यहां आने से डरते हैं.

नोएडा का ​निठारी गांव

7/7
नोएडा का ​निठारी गांव

नोएडा के सेक्टर 31 में स्थित निठारी गांव साल 2006 में सुर्खियों में आया था. इसी गांव में निठारी हत्या कांड को अंजाम दिया गया था. इस गांव के कई हिस्सों में मासूम बच्चों और महिलाओं के शवों के अवशेष मिले थे. लोगों का कहना है कि उन्हें अब भी इस इलाके में जाने से डर लगता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़