Advertisement
trendingPhotos1202454
photoDetails1hindi

Delhi NCR Weather: मौसम ने बदली करवट; आंधी ने मचाया उत्पात, देखें नुकसान की तस्वीरें

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर के लोगों को सोमवार शाम को हुई बारिश के बाद से भयंकर गर्मी से कुछ राहत मिली है. लेकिन इस बारिश के साथ आई आंधी ने काफी नुकसान भी किया है. लोगों को ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा. आप भी देखें मौसम के बदलते चेहरे की कुछ तस्वीरें...

1/6

मौसम हुआ सुहाना: राजधानी दिल्ली में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. आरडब्ल्यूएफसी के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में सोमवार को शाम 4:30 बजे से बारिश और आंधी की संभावना थी. 

2/6

मौसम विभाग का अलर्ट: आईएमडी के एक अधिकारी ने रविवार को बादल छाने की और सोमवार को आंधी के साथ-साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई थी. आईएमडी के मुताबिक अगले पांच दिनों तक लू चलने के कोई आसार नहीं हैं. बता दें कि अगले 6 दिनों तक तापमान भी 42-43 डिग्री सेल्सियस ही रहने की संभावना है. 

3/6

कई जगहों पर हुआ नुकसान: बारिश और आंधी की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिरने की खबर सामने आई है. इतना ही नहीं, बारिश के कारण सड़कों पर लोगों को ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा. कुछ और जगहों से ऐसे छोटे-मोटे नुकसान की जानकारी मिली है.

4/6

बारिश ने भगाई गर्मी: झमाझम बारिश ने जाहिर तौर पर गर्मी के प्रकोप को ठंडा कर दिया है. इसके अलावा अगले कुछ दिन भी मौसम आपको गर्मी से राहत देता रहेगा. हालांकि इस साल कुछ इलाकों में हर बार से कम बारिश दर्ज की गई है. 

5/6

आंधी का कहर: आंधी के कारण रास्ते में कई खड़े वाहन भी गिरे हुए दिखाई दिए. आंधी का वेग अच्छा खासा तेज था. आपको बता दें कि 1 मार्च से शहर में 30.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है जबकि इस आंकड़े को 47 मिमी होना चाहिए था.

6/6

छा गए थे काले बादल: बारिश होने से पहले आसमान में काले-काले बादल छा गए थे. इसकी वजह से कुछ इलाकों में हल्का अंधेरा छा गया था. घर पर बैठे लोग चाय-पकोड़ों के साथ इस मौसम का मजा उठा सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़