PHOTOS: महज 14 साल की उम्र में KBC जूनियर में जीते 1 करोड़ रुपये, अब बन गए एसपी

हिंदी की एक कहावत बड़ी मशहूर है कि 'पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं', मतलब होनहार के गुण बचपन से ही जाहिर होने लगते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 31, 2020, 10:24 AM IST

पोरबंदर: हिंदी की एक कहावत बड़ी मशहूर है कि 'पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं', मतलब होनहार के गुण बचपन से ही जाहिर होने लगते हैं. ये बात गुजरात में पोरबंदर के एसपी रवि मोहन सैनी पर ठीक बैठती है. बता दें कि रवि मोहन सैनी ने 14 साल की उम्र में ही 'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' के साल 2001 के सीजन में लगातार 15 सवालों के सही उत्तर देने के बाद 1 करोड़ रुपये का इनाम जीता था. आज वही रवि मोहन सैनी पोरबंदर के एसपी बन चुके हैं.

(फोटो साभार: ट्विटर)

1/5

'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' में रवि जीत चुके हैं 1 करोड़ रुपये

Superintendent of Police Ravi Mohan Saini

हिंदी की एक कहावत बड़ी मशहूर है कि 'पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं', मतलब होनहार के गुण बचपन से ही जाहिर होने लगते हैं. ये बात गुजरात में पोरबंदर के एसपी रवि मोहन सैनी पर ठीक बैठती है. बता दें कि रवि मोहन सैनी ने 14 साल की उम्र में ही 'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' के साल 2001 के सीजन में लगातार 15 सवालों के सही उत्तर देने के बाद 1 करोड़ रुपये का इनाम जीता था. आज वही रवि मोहन सैनी पोरबंदर के एसपी बन चुके हैं.

2/5

पोरबंदर में एसपी बने रवि

Superintendent of Police Ravi Mohan Saini

डॉक्टर रवि मोहन सैनी ने 26 मई को गुजरात के पोरबंदर में एसपी के पद पर नियुक्त हुए. रवि राजस्थान के अलवर जिले के निवासी हैं.

3/5

केबीसी जूनियर जीतने के वक्त 10वीं क्लास में पढ़ रहे थे रवि

Superintendent of Police Ravi Mohan Saini

डॉक्टर रवि मोहन सैनी ने जब 'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' में हिस्सा लिया था, तब वे 10वीं क्लास में पढ़ रहे थे.

4/5

UPSC में हासिल की ऑल इंडिया रैंक 416

Superintendent of Police Ravi Mohan Saini

स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद डॉक्टर रवि मोहन सैनी ने महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज, जयपुर से MBBS की डिग्री हासिल की. फिर दो असफल प्रयासों के बाद साल 2014 में रवि ने सिविल सेवा की परीक्षा पास की और ऑल इंडिया रैंक 416 हासिल की. वे इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) के लिए सिलेक्ट हुए.

5/5

रवि मोहन सैनी की उम्र अब 33 साल है

Superintendent of Police Ravi Mohan Saini

पोरबंदर के एसपी डॉक्टर रवि मोहन सैनी की उम्र अब 33 साल है. 19 साल पहले ही उन्होंने अपनी प्रतिभा से लोगों को चौंका दिया था.