Advertisement
trendingPhotos808259
photoDetails1hindi

2021 में कौन सा महीना आपके लिए होगा सबसे लकी? जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

ग्रहों की बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन-सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता. 

मेष

1/12
मेष

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के जातकों के लिए साल का पहला यानी जनवरी सबसे शुभ रहेगा. साल के शुरुआत में ही आपके करियर और लव लाइफ में सकारात्मक बदलाव आएंगे. 

 

वृष

2/12
वृष

वृष राशि वालों के लिए साल की शुरुआत उतना अच्छी नहीं होगी. हो सकता है कि शुरुआत में उन्हें थोड़े विपरीत परिणाम मिलें. अच्छे फलों की प्राप्ति के लिए आपको साल के अंत तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

मिथुन

3/12
मिथुन

ज्योतिषाचार्य की मानें तो मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 में अगस्त का महीना सबसे शुभ रहने वाला है. अगस्त में आप पर बुध ग्रह की कृपा बरसेगी और आपको वो सभी फल मिलेंगे जिनका इंतजार आपको साल की शुरुआत से था. ये महीना आपको आशावादी बनाएगा. 

 

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि वालों को नए साल में भी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. उनका अच्छा समय सितंबर से शुरू होगा. साल के दसवें महीने में आपको वो सब मिलेगा, जिसकी इच्छाएं मन में थीं. इसी महीने आप मन में लंबे समय से चल रही योजनाओं को सफलतापूर्वक अंजाम दे पाएंगे.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि वालों के लिए फरवरी का महीना सबसे खास रहने वाला है. तुला राशि के जातकों को फरवरी महत्वाकांक्षी बनाएगा. साल के दूसरे महीने मंगल और अरुण ग्रह आपको सही दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे. 

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि वालों के लिए भी अगस्त का महीना सबसे ज्यादा शुभ रहेगा. इस राशि के लोग धर्म और आस्था के मामले में आगे रहेंगे. इसी महीने कोई भी नकारात्मक शक्ति या व्यक्ति आपको पीछे नहीं धकेल सकेगा. इस महीने आप अपले लक्ष्य हासिल कर सकेंगे. 

 

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना सबसे शुभ रहने वाला है. इस महीने आप कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिनके अच्छे परिणाम आपको पूरे साल मिलेंगे.

 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों को नए साल में अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. आपके लिए अक्टूबर का महीना शुभ रहने वाला है. अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाने में शनि और गुरु आपकी मदद करेंगे.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना बेहद लकी रहेगा. यदि आप अच्छी शुरुआत करने में विश्वास रखते हैं तो निश्चित ही ये महीना आपके लिए अद्भुत रहने वाला है. 

 

मकर

10/12
मकर

मकर राशि वालों को सितंबर का महीना भाग्यशाली बनाएगा. शनि और मंगल के संयोग से आपको किसी भी कार्य में सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी.  

 

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए नवंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है. इस महीने ही आपको खुद में विश्वास रखने का महत्व पता चलेगा. आप बेहद महत्वकांक्षी और मेहनती रहेंगे. इस दौरान सफल हुई आपकी योजनाएं लंबे समय तक लाभ देंगी.

 

मीन

12/12
मीन

मीन राशि वालों को नए साल में भी अच्छा समय देखने के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि दिसंबर आपका शुभ महीना है. यह वो महीना होगा जब आप सही दिशा में सोचना शुरू करेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़