इस राज्य में क्वारंटीन करने के लिए पैसे लेगी सरकार, CM बोले- अकेले खर्च नहीं उठा सकते
Advertisement

इस राज्य में क्वारंटीन करने के लिए पैसे लेगी सरकार, CM बोले- अकेले खर्च नहीं उठा सकते

 केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 

केरल में एक लाख से ज्यादा लोग निगरानी में हैं.

तिरुअनंतपुरम: केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में मंगलवार को 67 नए केस सामने आए. प्रदेश में एक लाख से ज्यादा लोग निगरानी में हैं. राज्य में कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या 963 है जिसमें 415 का इलाज जारी है. इसी बीच, सरकार ने फैसला किया है जो भी लोग विदेश से लौट रहे हैं, उनसे क्वारंटाइन का पैसा लिया जाएगा. इसके अलावा, देश के विभिन्न हिस्सों से लौटने वाले जो लोग संस्थागत क्वारंटीन होंगे, उन्हें भी पैसे का भुगतान करना होगा.

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लाखों की संख्या में लोग राज्य में वापस लौट रहे हैं. जो लोग संस्थागत क्वारंटीन हो रहे हैं, उन्हें भुगतान करना होगा. सरकार अकेले इन लोगों का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है. हालांकि यह नियम सभी पर लागू नहीं होगा. लेकिन विदेश से लौटने वाले सभी लोगों पर लागू होगा. 

विजयन ने कहा कि राज्य सरकार कई तरह की भुगतान श्रेणियां तय करेगी और कम से कम पैसा लेगी ताकि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मदद मिल सके. विजयन ने कहा कि सरकार क्वारंटीन का जो पैसा लेगी, वह काफी कम होंगे. 

उन्होंने आगे कहा, "देश के कई राज्यों और विदेश से बड़ी संख्या में लोगों ने वापस राज्य में लौटने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. हम वापस लौटने वाले लोगों का स्वागत करते हैं. एक बार जब वो लोग यहां आ जाएंगे तो उन्हें क्वारंटीन पीरियड को पूरा करना होगा." 

मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक एक लाख से ज्यादा लोग देश के विभिन्न राज्यों से केरल वापस लौट आए हैं. इसके अलावा, विदेश से 1.35 लाख में से 11,189 लोग वापस लौट आए हैं. 

(इनपुट: IANS से)

Trending news