बिहार में PM मोदी-सोनिया-प्रियंका को लगा कोरोना का टीका! स्वास्थ्य विभाग का गजब खेल
Advertisement
trendingNow11042302

बिहार में PM मोदी-सोनिया-प्रियंका को लगा कोरोना का टीका! स्वास्थ्य विभाग का गजब खेल

PM Modi, Amit Shah, Priyanka Chopra On Bihar Covid Jab at Bihar! बिहार में स्वास्थ्य विभाग रह-रहकर सुर्खियां बटोरता रहता है. कभी यहां के अस्पतालों में बदइंतजामी तो कभी भीषण लापरवाही. लेकिन इस बार तो एक सरकारी अस्पताल के हेल्थ सेंटर में गजब कांड हो गया. यहां PM मोदी से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगा दी गई.

 

बिहार के हेल्थ सेंटर में बड़ी हस्तियों के नाम लिखकर वैक्सीन लगाई गई है....

नई दिल्ली: एक तरफ कोरोना से बचाव के लिए देशभर में ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर फोकस किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में वैक्सीनेशन के नाम पर फ्राड का गजब खेल सामने आया है. यहां के अरवल (Arwal) जिले में स्थित करपी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के टीकाकरण पोर्टल पर अपलोड की गई लिस्ट में कुछ ऐसे नाम सामने आए हैं, जिनको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

  1. बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट का कारनामा
  2. अरवल में लगा दी VVIP को वैक्सीन
  3. लिस्ट में PM मोदी समेत कई नाम शामिल

फर्जी एंट्री घोटाला

जिले के करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर दर्जनों लोगों का नाम फर्जी तरीके से डाटा में एंट्री किया गया है. इसी साल 27 अक्टूबर को आरटी-पीसीआर और वैक्सीनेशन के नाम पर कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों और फिल्मी एक्टर और अभिनेत्रियों के नाम लिस्ट में लिखे गए हैं.

सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक इसी दिन यहां के सेंटर पर एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), अमित शाह, सोनिया गांधी ने वैक्सीन लगवाई. वहीं फिल्म कलाकारों में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जैसे नाम वैक्सीनेशन पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए.

ये भी पढ़ें- 'शादी के बाद 7 साल तक पत्नी के नाम रहे दहेज', इस मांग के बाद जानें SC ने क्या कहा

जांच में जुटा अमला

बात निकली तो दूर तक गई लेकिन जो होना था वो तो हो गया. ऐसे में इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. हालांकि इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. वहीं जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी के पास भी कोई जवाब नहीं है. इस बीच शहर के डीएम ने कहा है कि जांच कर एफआईआर करेंगे. 

विपक्ष ने साधा निशाना

इस खुलासे के बाद बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडे का कहना है कि जो भी तकनीकी त्रुटियां हुई हैं. उनको विभाग देख रहा है, अधिकारियों से भी पूछताछ हो रही है. जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई हुई है.

वहीं कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने उनके जवाब को खारिज करते हुए कहा, 'क्या इस सरकार के टीकाकरण के आंकड़ों पर भरोसा किया जा सकता है क्योंकि ये साफ-साफ फर्जीवाड़ा है. इसलिए दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. उनका नाम सबके सामने आना चाहिए.'

वहीं आरजेडी (RJD) के एमएलसी रामबली चंद्रवंशी ने कहा है कि बिहार सरकार को शर्म आनी चाहिए कि वो ऐसा विभाग चला रहे हैं.

LIVE TV

 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news