Watch: जब जापानी बच्चे ने की हिंदी में बात, हैरान रह गए PM मोदी; फिर किया ऐसा सवाल
Advertisement

Watch: जब जापानी बच्चे ने की हिंदी में बात, हैरान रह गए PM मोदी; फिर किया ऐसा सवाल

PM Modi Japan Visit: पीएम मोदी क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान पहुंच चुके हैं. इस दौरान टोक्यो में लोगों ने भारत माता की जय के नारों के साथ उनका स्वागत किया. वहीं जापानी बच्चों ने उनसे हिंदी में बात की.

Watch: जब जापानी बच्चे ने की हिंदी में बात, हैरान रह गए PM मोदी; फिर किया ऐसा सवाल

PM Modi in Quad summit 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेने जापान के टोक्यो पहुंचे हैं. टोक्यो में उनका जोरदार स्वागत किया गया. पीएम मोदी का हजारों भारतीयों ने भारत माता की जय के नारों से स्वागत किया. इस दौरान एक होटल में जापान के बच्चों ने भी पीएम मोदी का अनोखे अंदाज में स्वागत किया, जिसका वीडियो सामने आया है.

जापानी बच्चों ने की हिंदी में बात

टोक्यो पहुंचने पर पीएम मोदी के स्वागत में कई बच्चे पहुंचे. बच्चे पेंटिंग लेकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे थे. पीएम मोदी ने बच्चों की पेंटिंग पर ऑटोग्राफ भी दिए. इस दौरान बच्चों ने पीएम मोदी से हिंदी में बात की. इस पर उन्होंने कहा, 'वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं?'

लोगों ने किया जोरदार स्वागत

पीएम मोदी के स्वागत में वहां रह रहे भारतीयों ने 'जय श्री राम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. साथ ही इस दौरान पीएम मोदी को 'भारत मां का शेर' बताया गया. उनके स्वागत में लोग हाथ में पोस्टर लेकर खड़े दिखे, जिनमें लिखा है 'जो 370 को मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं.

दौरे को लेकर कही ये बात

इस दौरे को लेकर पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जापान के प्रधानमंत्री श्री फुमियो किशिदा के आमंत्रण पर 23-24 मई, 2022 तक जापान के टोक्यो का दौरा करूंगा. मार्च 2022 में मुझे 14वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री श्री किशिदा ने निमंत्रण भेजा था. टोक्यो की अपनी यात्रा के दौरान मैं भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से हमारे संवाद को आगे जारी बनाए रखने के लिए उत्सुक हूं.

ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित पीएम से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि वो 36 से अधिक जापानी सीईओ और सैकड़ों भारतीय प्रवासी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज पहली बार क्वाड लीडर्स सम्मेलन में शामिल होंगे. पीएम उनके साथ भी एक द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सुबह से तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

LIVE TV

Trending news