PM मोदी ने भूटान में चुनाव जीतने पर लोटेय शेरिंग को दी बधाई, कहा- मिलकर काम करेंगे
Advertisement

PM मोदी ने भूटान में चुनाव जीतने पर लोटेय शेरिंग को दी बधाई, कहा- मिलकर काम करेंगे

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘द्रुक नयामरूप शोगपा’’ पार्टी के अध्यक्ष लोटेय शेरिंग को उनकी पार्टी के चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर शुक्रवार को बधाई दी. 

प्रधानमंत्री ने नेशनल असेंबली के चुनाव में मिली जीत को लेकर शेरिंग को बधाई दी है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘द्रुक नयामरूप शोगपा’’ पार्टी के अध्यक्ष लोटेय शेरिंग को उनकी पार्टी के चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर शुक्रवार को बधाई दी. साथ ही, भूटान में सामाजिक-आर्थिक बदलाव के लिए वहां की नई सरकार के साथ काम करने की भारत की प्रतिबद्धता भी दोहराई. द्रुक न्यामरूप शोगपा पार्टी ने भूटान के तीसरे आम चुनाव में ‘‘नेशनल असेंबली’’ की 47 में 30 सीटों पर जीत हासिल की है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री ने नेशनल असेंबली के चुनाव में मिली जीत को लेकर शेरिंग को बधाई दी है. 

प्रधानमंत्री ने टेलीफोन पर उनसे हुई अपनी बातचीत के दौरान आम चुनावों के सफलतापूर्वक संपन्न होने का स्वागत किया, जो भूटान में लोकतंत्र को मजबूत करेगा. मोदी ने उनसे कहा कि भारत भूटान के साथ अनूठी मित्रता ओर सहयोग के संबंधों को और भी मजबूत करने को उच्चतम प्राथमिकता देता है.

यह साझा हितों, अत्यधिक विश्वास, सदभावना और पारस्परिक समझ पर आधारित है. दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के जारी स्वर्ण जयंती समारोहों का जिक्र करते हुए मोदी ने भूटान में सामाजिक - आर्थिक बदलावों के लिए उसके राष्ट्रीय हित में नयी सरकार के साथ काम करने की भारत की प्रतिबद्धता दोहराई.

यह भूटान के लोगों और सरकार की प्राथमिकता एवं हितों पर आधारित होगी. मोदी ने शेरिंग को भारत की यात्रा करने का न्योता भी दिया. वहीं, शेरिंग ने बधाई और शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया.  उन्होंने भारत की यात्रा करने का न्योता भी स्वीकार किया.  बयान में कहा गया है कि दोनों नेता भूटान एवं भारत के लोगों के फायदे के लिए अनोखे एवं बहुआयामी द्विपक्षीय सहयोग को नये मुकाम पर ले जाने के लिए कदम बढ़ाने को भी राजी हुए. 

Trending news