PM Modi: ...जब एक टेबल पर बैठ PM मोदी, खड़गे और धनखड़ लगाने लगे ठहाके! जानें पूरा माजरा
Advertisement
trendingNow11494024

PM Modi: ...जब एक टेबल पर बैठ PM मोदी, खड़गे और धनखड़ लगाने लगे ठहाके! जानें पूरा माजरा

MPs Photo: एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें पीएम मोदी, जगदीप धनकड़, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजनाथ सिंह नजर आ रहे हैं.  संसद के अंदर और बाहर जारी राजनीतिक बयानबाजी के सांसद किसी बात पर हंसते नजर आ रहे हैं.                        

 

PM Modi: ...जब एक टेबल पर बैठ PM मोदी, खड़गे और धनखड़ लगाने लगे ठहाके! जानें पूरा माजरा

PM Modi and Mallikarjun Kharge Photo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के साथ लंच किया. पीएम मोदी के साथ लंच में कांग्रेस मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनकड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य कई सांसद मौजूद रहे. इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें पीएम, जगदीप धनकड़, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजनाथ सिंह नजर आ रहे हैं.  संसद के अंदर और बाहर जारी राजनीतिक बयानबाजी के बीच इस लंच में मौजूद सांसद किसी बात पर हंसते नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, जैसा कि हम 2023 को अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में चिह्नित करने की तैयारी कर रहे हैं, संसद में एक शानदार दोपहर के भोजन में भाग लिया, जहां बाजरे के व्यंजन परोसे गए. पार्टी लाइनों से भागीदारी को देखकर अच्छा लगा.

दिलचस्प बात यह है कि लंच का आयोजन राजस्थान के अलवर में खड़गे द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर राज्यसभा में सत्तारूढ़ और विपक्षी सदस्यों के बीच तकरार के बाद हुआ. राज्यसभा में आज सत्तापक्ष के सांसदों ने मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी की मांग की.

मल्लिकार्जुन खड़के बयान पर संसद में हंगामा

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे पर इन दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं और राजनीति भी गर्मायी हुई है. राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर अभद्र भाषण देने और बेबुनियाद बातें करने का आरोप लगाया और उनसे माफी मांगने को कहा.

गोयल ने राज्यसभा में शून्यकाल आरंभ होने से ठीक पहले खड़गे पर यह आरोप लगाए. इस पर, खड़गे ने कहा कि सदन के नेता उनके जिस भाषण का उल्लेख कर रहे हैं, वह सदन के बाहर दिया गया है, इसलिए इस बारे में सदन में चर्चा नहीं हो सकती. उन्होंने पलटवार करते हुए आरोप लगाया, जिन लोगों ने आजादी के आंदोलन के दौरान अंग्रेजों से माफी मांगी, वह आजादी के आंदोलन में योगदान देने वालों से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं.

सुबह सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही सभापति जगदीप धनखड़ ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए. इसके बाद सत्ताधारी दल के सदस्य खरगे के बयान को लेकर विरोध जताते हुए अपने स्थान पर खड़े होकर नारेबाजी व हंगामा करने लगे. गोयल ने खड़गे के बयान का मुद्दा उठाते हुए कहा, जिस प्रकार से खड़गे ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया, जिस प्रकार से उन्होंने पूरी तरह से बेबुनियाद बातें रखीं, असत्य को देश के सामने रखने की कोशिश की.... मैं उसकी घोर निंदा करता हूं. उनसे माफी की मांग करता हूं.

उन्होंने कहा कि खड़गे को सदन व देश की जनता के साथ ही भाजपा से भी माफी मांगनी चाहिए. गोयल ने कहा कि खड़गे ने इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कर अपनी सोच व ईर्ष्या का प्रदर्शन किया है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान के मालाखेड़ा (अलवर) में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खड़गे ने एक सभा को संबोधित करते हुए अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हाल में हुई झड़प को लेकर केंद्र सरकार पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाया था. उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार चीन की ओर से किए जा रहे ‘अतिक्रमण’ और सीमा मुद्दे पर संसद में चर्चा करने को तैयार नहीं है.

‍इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, केन्द्र सरकार बाहर तो शेर के जैसे बात करती है, लेकिन उनका जो चलना है, वो आप देखेंगे तो चूहे के जैसा है. उन्होंने आगे कहा कि देश की खातिर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने कुर्बानी दे दी. फिर उन्होंने पूछा हमारी पार्टी के नेताओं ने जान दी है, तुम (भाजपा) ने क्या किया? आपके घर देश के लिये कोई कुत्ता भी मरा है?.. क्या किसी ने कुर्बानी दी है? नहीं...., लेकिन फिर भी वे देशभक्त और हम कुछ भी बोलेंगे तो देशद्रोही. खड़गे के इसी बयान को मुद्दा बनाते हुए गोयल ने उच्च सदन में कहा कि इस प्रकार का अभद्र भाषण देना देश के हर मतदाता का अपमान है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.                    

 

Trending news