PM मोदी की कूटनीति के आगे नतमस्तक हुआ PAK, मसूद पर लगा बैन: अमित शाह
Advertisement

PM मोदी की कूटनीति के आगे नतमस्तक हुआ PAK, मसूद पर लगा बैन: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि ‘‘मसूद अजहर ने कई बम धमाके कराए, लेकिन इसे कोई अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित नहीं करा पाया. कल भारत के लिए स्वर्णिम दिन था.

फोटो साभारः @AmitShah

राजगढ़ (मप्र): बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए कहा कि मोदी जी ने अपनी कूटनीति से पाकिस्तान को दुनिया में अलग-थलग करने का काम किया है. राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार रोडमल नागर के समर्थन में ब्यावरा में गुरुवार दोपहर को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘मसूद अजहर ने कई बम धमाके कराए, लेकिन इसे कोई अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित नहीं करा पाया. कल भारत के लिए स्वर्णिम दिन था, कल मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया.

नरेन्द्र मोदी जी ने अपनी कूटनीति से पाकिस्तान को अलग-थलग करने का काम किया है.’’ उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत की आत्मरक्षा के लिए देश के साथ खड़ी है. सारी दुनिया विश्वास करती है कि आतंकवाद पाकिस्तान की धरती से पैदा होता है. प्रधानमंत्री मोदी ने सारी दुनिया को यह यकीन दिला दिया है, इसलिए आतंकवाद को खत्म करने के लिए मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए आपका वोट रोडमल नागर (भाजपा उम्मीदवार) को देना है. शाह ने नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर उब्दुला के बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस ने कश्मीर में नेशनल कांफ्रेस के साथ चुनाव लड़ा.

नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर उब्दुला कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग करते हैं. वह कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं. राहुल बाबा आप सुन लीजिए. यह नरेन्द्र मोदी की सरकार है जो कि फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. लेकिन यदि कभी भाजपा सत्ता में नहीं भी रही तो पार्टी के कार्यकर्ता कभी यह होने नहीं देंगे.’’

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में राजद्रोह की धारा हटाने के वादे पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाले लोगों के साथ खड़ा है. उन्होने कहा, ‘‘भारत तेरे टुकड़े होगें हजार … जैसे देश विरोधी नारे जेएनयू परिसर में लगाने वाले लोगों को जेल की सलाखों की पीछे होना चाहिए कि नहीं?’’

शाह ने आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकी ठिकनों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर जब पूरा देश खुशी मना रहा था, उस वक्त पाकिस्तान और राहुल गांधी के यहां मातम छाया हुआ था. उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या हमें पुलवामा हमले के अपराधियों पर बमबारी नहीं करनी चाहिए थी?’’

पाकिस्तान को करारा जवाब देने में केन्द्र की मोदी सरकार को सक्षम बताते हुए शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा और कमलनाथ जी सुन लीजिए, आपको पाकिस्तान के साथ ईलू-ईलू करना है, तो कीजिए. लेकिन यह भाजपा सरकार है, वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा.’’ कश्मीर के अलगावादियों पर कड़ी कार्रवाई का श्रेय नरेन्द्र मोदी को देते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने आतंकवादियों को सीधा करने का काम किया है. जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं होती थी, लेकिन जेकेएलएफ और जमात-ए-इस्लामी पर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगाता था.

मोदी सरकार ने इन अलगाववादी संगठनों पर प्रतिबन्ध लगाने का काम किया.’’ शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा मोदी जी से पांच के कार्यकाल का हिसाब मांग रहे हैं.  आपके 55 साल पर हमारे पांच साल का पलड़ा भारी रहेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने सबसे बड़ा काम देश के 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक का सारा स्वास्थ्य का खर्चा उठाने का किया है. 

मोदी सरकार ने देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई. आजादी के 70 साल बाद भी 19 हजार गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं पहुंची थी, आज देश में कोई गांव ऐसा नहीं है जहां बिजली न हो.  मोदी जी ने 5 साल में देश के गांव, गरीब, किसान का भाग्य बदलने का प्रयास किया.  5 साल में मोदी सरकार ने 7 करोड़ से ज्यादा गरीब माताओं के घर में गैस चूल्हा पहुंचाने का काम किया.

8 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय पहुंचाने का काम किया’’ उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मध्य प्रदेश को मात्र 1 लाख 34 हजार करोड़ रुपए दिए थे. लेकिन मोदी सरकार ने मात्र 5 साल के कार्यकाल में 5 लाख 35 हजार 921 करोड़ रुपए मध्य प्रदेश के विकास के लिए दिए.

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार और तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब ये कमलनाथ जी मुख्यमंत्री बन गए और 4 महीने में ही इनके एक साथी के यहां रेड पड़ी, जिसमें 281 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार पकड़ा गया.  अभी तो 4 महीने हुए हैं तो ये हाल हैं अभी इन्हें 60 महीने रहना है तो सोचिए कि मध्य प्रदेश का क्या होगा. ’’ राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार रोडमल नागर है जबकि उनके सामने कांग्रेस की उम्मीदवार मोना सुस्तानी हैं. 

Trending news