वियना आतंकी हमला: भारत-अमेरिका ने जताया दुख, पीएम मोदी ने कहा- हम ऑस्ट्रिया के साथ
Advertisement

वियना आतंकी हमला: भारत-अमेरिका ने जताया दुख, पीएम मोदी ने कहा- हम ऑस्ट्रिया के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ऑस्ट्रिया में हुए आतंकी हमले पर शोक जाहिर किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ऑस्ट्रिया में हुए आतंकी हमले पर शोक जाहिर किया है. पीएम ने ट्वीट करके कहा कि दुख की इस घड़ी में भारत अपने दोस्त ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है. 

भारत की जनता ऑस्ट्रिया के साथ: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि वे वियना में हुए आतंकी हमले (Vienna attack) से गहरे सदमे और दुख में है. इस संकट की घड़ी में भारत की जनता ऑस्ट्रिया के साथ खड़ी है. उनकी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ हैं.  

कट्टरवादी इस्लामिक आतंकियों से जंग में यूरोप के साथ: ट्रंप
इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वियना अटैक की कड़ी निंदा की थी. ट्रंप ने ट्वीट करके कहा,'हमारी संवेदनाएं लगातार आतंकी अटैक झेल रहे यूरोप के लोगों के साथ हैं. बेगुनाह लोगों के खिलाफ ये हमले बंद किए जाने चाहिए. अमेरिका कट्टरवादी इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ इस जंग में अपने सहयोगियों ऑस्ट्रिया, फ्रांस और पूरे यूरोप के साथ खड़ा है.'

वियना में गोलीबारी कर 7 लोगों की हत्या
बता दें कि सोमवार शाम को वियना में हमलावरों ने कई स्थानों पर गोलीबारी करके 7 लोगों की हत्या कर दी. ऑस्ट्रियाई गृह मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा कि गोलीबारी आतंकवादी हमला मालूम पड़ती है. गोलीबारी में सात लोग मारे गए हैं.

फ्रांस में भी हो चुकी है 4 लोगों की हत्या
इससे पहले फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस और पेरिस में चाकू से हमला कर 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद से फ्रांस आतंकी घटनाओं को लेकर हाई अलर्ट पर है. वियना की घटना पर दुख जाहिर करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि उनका देश ऑस्ट्रियाई लोगों के दुख की घड़ी में उनके साथ हैं. 

हम आतंकियों के आगे झुकेंगे नहीं: मैक्रां
उन्होंने कहा, ' फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है. यह हमारा यूरोप है. हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं. हम झुकेंगे नहीं'

VIDEO

Trending news