पीएम केयर्स फंड में PM मोदी की मां हीरा बेन ने भी किया 25 हजार रुपये का दान

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में कई संस्थाओं ने अपना योगदान दिया है. 

पीएम केयर्स फंड में PM मोदी की मां हीरा बेन ने भी किया 25 हजार रुपये का दान
पीएम मोदी की मां हीरा बेन भी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद के लिए आगे आई हैं.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में कई संस्थाओं ने अपना योगदान दिया है. फिल्म जगत, खेल जगत और उद्योग जगत की कई हस्तियों ने कोरोना के खिलाफ महाजंग में महादान दिया है. पीएम मोदी की मां हीरा बेन भी मदद के लिए आगे आई हैं. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 हजार रुपये का योगदान दिया है. इससे पहले, पीएम ने 22 मार्च को जब जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था तो उस दिन हीरा बेन ने भी थाली बजाकर देश के साथ एकजुटता दिखाई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए बीते 28 मार्च को लोगों से मदद की अपील की थी. पीएम मोदी ने लोगों से 'पीएम केयर्स फंड' (PM-CARES Fund) में सहयोग देने की अपील की थी. पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का अकाउंट नंबर भी जारी किया था. 

 

 

पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा था, "भारत के स्वस्थ निर्माण के लिए आपातकालीन फंड की स्थापना की गई है. सभी लोग इस फंड में अपना अंशदान कर सकते हैं. लोगों से मेरी अपील है कि वे पीएम केयर्स फंड में अपना सहयोग दें. पीएम केयर्स फंड छोटा से छोटा फंड अंशदान स्वीकार करता है. यह आपदा प्रबंधन क्षमता को और मजबूती प्रदान करेगा."
 
इन हस्तियों ने किया दिल खोलकर महादान:
पीएम मोदी की अपील को पूरे देश से अपार समर्थन मिल रहा है. आइए एक नजर उन हस्तियों की सूची पर डाल लेते हैं, जिन्होंने महादान किया है:

-अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की मदद देने की ऐलान किया.
-  टाटा ट्रस्ट ने कोविड-19 से लड़ाई के लिए 500 करोड़ रुपए की घोषणा की. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन. टाटा ने कहा कि भारत और दुनिया में वर्तमान हालात गंभीर चिंता के विषय हैं और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.
- क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 3 करोड़ रुपये की मदद दी है.
- पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये की सहायता की है. 
- क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये की मदद की है.