PM Modi ने की सीएम गहलोत की तारीफ, इस काम के लिए किया धन्यवाद
Advertisement

PM Modi ने की सीएम गहलोत की तारीफ, इस काम के लिए किया धन्यवाद

CM Gehlot द्वारा राज्‍य की रेलवे से जुड़ी कुछ मांगें रखे जाने की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, एक मित्र के नाते आप (गहलोत) जो भरोसा रखते हैं, उसके लिए मैं आपका बहुत आभार व्यक्त करता हूं.

PM Modi ने की सीएम गहलोत की तारीफ, इस काम के लिए किया धन्यवाद

PM Modi and Ashok Gehlot: राजस्थान में कांग्रेस में जारी राजनीतिक खींचतान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को रेलवे के कार्यक्रम में आने के लिए मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया और उनकी पार्टी में चल रही 'उठापटक' को लेकर कटाक्ष किया. गहलोत द्वारा राज्‍य की रेलवे से जुड़ी कुछ मांगें रखे जाने की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, एक मित्र के नाते आप (गहलोत) जो भरोसा रखते हैं, उसके लिए मैं आपका बहुत आभार व्यक्त करता हूं.

मोदी ने राज्य की पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना क‍िया. इसका कार्यक्रम जयपुर के रेलवे स्‍टेशन पर आयोजित किया गया था जिसमें गहलोत के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र व रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, गहलोत जी का मैं विशेष रूप से आभार व्‍यक्‍त करता हूं क‍ि इन द‍िनों वे राजनीत‍िक आपाधापी में... अनेक संकटों से वे गुजर रहे हैं. उसके बावजूद भी व‍िकास के काम के लिए समय निकालकर आए रेलवे के कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया मैं उनका स्‍वागत भी करता हूं अभिनंदन भी करता हूं. 

उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामलों में, मौजूदा गहलोत सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं क‍िए जाने के व‍िरोध में मंगलवार को जयपुर में एक दिवसीय ‘अनशन’ किया था.

इससे पहले अपने संबोधन के दौरान गहलोत ने राज्‍य की रेलवे से जुड़ी मांगें रखीं. इसकी ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, जो काम आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था लेकिन अब तक नहीं हो पाया... लेकिन आपका मुझ पर इतना भरोसा है, इतना भरोसा है क‍ि आज वो काम भी आपने मेरे सामने रखे हैं. आप का यह विश्‍वास है ...यही म‍ित्रता की अच्‍छी ताकत है. और एक मि‍त्र के नाते आप जो भरोसा रखते हैं उसके लिए मैं आपका बहुत आभार व्‍यक्‍त करता हूं.  इससे पहले संबोधन की शुरुआत में भी प्रधानमंत्री ने गहलोत के लिए 'राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री, मेरे म‍ित्र' शब्‍द का उपयोग किया.

रेलमंत्री व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, दोनों के राजस्‍थान से होने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, और मैं गहलोत जी कहना चाहता हूं क‍ि आपके तो दोनों हाथों में लड्डू हैं ... आपके रेलमंत्री राजस्‍थान के हैं और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्‍थान के हैं तो आपके तो दोनों हाथ में लड्डू हैं.

उल्‍लेखनीय है क‍ि पिछले साल नवंबर में इन दोनों नेताओं ने बांसवाड़ा में एक कार्यक्रम में मंच साझा किया था. तब मोदी ने गहलोत को मुख्यमंत्रियों की बिरादरी में सबसे वरिष्ठ मुख्यमंत्री बताया. पायलट ने तब इसे लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था. रेल मंत्री वैष्णव ने इस कार्यक्रम के मोदी और गहलोत के भाषणों के कुछ हिस्सों के क्लिप वाला वीडियो ट्वीट किया. वैष्णव ने "सबका विश्वास" लिखते हुए यह क्लिप शेयर की. वीडियो क्लिप को शीर्षक दिया गया “गहलोत भी जानते हैं कि काम तो मोदी ही करेगा.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा ने कहा कि जब केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है और मोदी प्रधानमंत्री हैं तो यह (मांगों को पूरा करना) उन (मोदी की) की जिम्मेदारी है. इस नई वंदे भारत ट्रेन की नियमित सेवा 13 अप्रैल से शुरू होगी और जयपुर, अलवर और गुरुग्राम में ठहराव के साथ यह अजमेर और दिल्ली कैंट के बीच चलेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news