Himachal Pradesh Election- इस बार हिमाचल प्रदेश का चुनाव खास, तय होगा अगले 25 साल का रोडमैप: पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11426309

Himachal Pradesh Election- इस बार हिमाचल प्रदेश का चुनाव खास, तय होगा अगले 25 साल का रोडमैप: पीएम मोदी

PM Modi Rally In HP: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि झूठे वादे करने में कांग्रेस आगे रहती है. वो इस बार भी करेगी. लेकिन बीजेपी ऐसी पार्टी है जो संकल्प लेती है वो करके दिखाती है.

Himachal Pradesh Election- इस बार हिमाचल प्रदेश का चुनाव खास, तय होगा अगले 25 साल का रोडमैप: पीएम मोदी

Himachal Pradesh Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शनिवार को) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सुंदर नगर में 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का हिमाचल का चुनाव बहुत खास है. इस बार 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा तय करेगा. अमृतकाल के इन वर्षों में हिमाचल में तेज विकास जरूरी है, स्थिर सरकार जरूरी है. मुझे खशी है कि हिमाचल के लोग, यहां के युवा, यहां की माताएं-बहनें इस बात को अच्छी तरह समझ रही हैं.

लटकाओ-भटकाओ की नीति पर है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोग बीजेपी सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं. फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है. कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाठ चलाने जैसा ही रहा है. हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है. झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है. किसानों को कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है.

बीजेपी ने पूरा किया आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब दिल्ली और हिमाचल में बीजेपी की सरकार थी तो काम तेजी से चल रहे थे. लेकिन जैसे ही, पांच उसके, पांच उसके, इस चक्कर में पड़ गए और कांग्रेस वाले वापस आए, सारे काम ठप कर दिए. बीजेपी जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती है. बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प लिया, उसे सिद्ध करके दिखाया. बीजेपी ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया, आज अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बन रहा है.

वन रैंक वन पेंशन पर पीएम ने कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई ये है कि 2012 में जिस घोषणा पत्र पर वो चुनाव जीते, वादे किए थे, एक भी काम उन्होंने नहीं किया. जबकि बीजेपी की पहचान है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करने के लिए दिन-रात खपा देते हैं. कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वादा करती आ रही थी. लेकिन इतने वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद उसने कुछ नहीं किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था. तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खाई. कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news