पूरी दुनिया के लिए चेतावनी! जानें रूसी राष्ट्रपति पुतिन से PM मोदी ने क्या की बात
Advertisement
trendingNow11052156

पूरी दुनिया के लिए चेतावनी! जानें रूसी राष्ट्रपति पुतिन से PM मोदी ने क्या की बात

रूसी राष्ट्रपति व्लामदिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ टेलीफोन पर खास बातचीत की. दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर अपने विचार एक दूसरे के साथ साझा किए. एक रूसी अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लामदिमीर पुतिन 6 दिसंबर को भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे थे. पुतिन ने अपने इस दौरे में भारत को एक मित्र राष्ट्र करार दिया था.

  1. प्रधानमंत्री मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लामदिमीर पुतिन से बातचीत
  2. पुतिन ने समझौतों के पहलुओं पर भी की बात 
  3. स्वागत के लिए प्रधानमंत्री को कहा शुक्रिया

Asia Pacific Region पर विचारों का आदान प्रदान

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और ‘एशिया-प्रशांत’ क्षेत्र(Asia Pacific Region) में स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया. एक रूसी अधिकारी ने यह जानकारी दी. रूस, हिंद-प्रशांत क्षेत्र को अक्सर एशिया-प्रशांत क्षेत्र के नाम से पुकारता है.

रूसी अधिकारी ने दी जानकारी

रूसी अधिकारी ने बताया कि दोनों नेताओं ने 6 दिसंबर को पुतिन की भारत यात्रा के दौरान अंतिम रूप दिये गये समझौतों को लागू करने के व्यावहारिक पहलुओं पर भी चर्चा की. रूसी अधिकारी ने कहा, ‘पुतिन ने छह दिसंबर को नई दिल्ली की उच्च स्तरीय यात्रा के दौरान रूसी शिष्टमंडल के आतिथ्य सत्कार को लेकर नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है.’ 

ये भी पढें: कांग्रेस के दो मुख्यमंत्रियों के बीच जमकर छिड़ी जंग, सोनिया गांधी तक पहुंचा मामला

विशेष रणनीतिक साझेदारी का है इरादा

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने बातचीत के दौरान हुए समझौतों के क्रियान्वयन(implementation) के व्यावहारिक पहलुओं पर चर्चा की तथा रूस और भारत के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी के और अधिक बहुआयामी(multidimensional) विकास के लिए परस्पर इरादा जाहिर किया.’

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV-

Trending news