पीएम मोदी आज नए साल में पहली बार देशवासियों से करेंगे 'मन की बात'
Advertisement

पीएम मोदी आज नए साल में पहली बार देशवासियों से करेंगे 'मन की बात'

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आकाशवाणी से आज 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। 'मन की बात' कार्यक्रम का ये सोलहवां संस्‍करण है। कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर रविवार सुबह 11.00 बजे से प्रसारित होगा। पीएम मोदी ने ट्वीटर पोस्ट में ये जानकारी दी।

पीएम मोदी आज नए साल में पहली बार देशवासियों से करेंगे 'मन की बात'

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आकाशवाणी से आज 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। 'मन की बात' कार्यक्रम का ये सोलहवां संस्‍करण है। कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर रविवार सुबह 11.00 बजे से प्रसारित होगा। पीएम मोदी ने ट्वीटर पोस्ट में ये जानकारी दी।

अभी तक इस कार्यक्रम के लिए 61 हजार आइडिया मिल चुके हैं। इसके अलावा सरकार को 1.43 लाख ऑडियो संदेश भी मिले हैं, जिसमें से कुछ को पीएम ने अपने कार्यक्रम में शामिल किया है। पीएम मोदी का 2016 में यह पहला 'मन की बात' कार्यक्रम है। आमतौर पर वह हर महीने के आखिरी रविवार को इस कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं।

पीएम मोदी ने पहला 'मन की बात' कार्यक्रम 3 अक्टूबर 2014 को किया था। इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय भाषाओं में भी सुना जा सकता है। प्रधानमंत्री ने इससे पहले साल 2015 के अपने आखिरी 'मन की बात' में विकलांगों को नया नाम दिया था। मोदी ने कहा था कि परमात्मा ने जिसके शरीर में कुछ कमी दी होती है हम उसे विकलांग कहते हैं। मोदी ने ऐसे लोगों के लिए विकलांग की जगह दिव्यांग शब्द इस्तेमाल करने की वकालत की थी।

Trending news