PM Modi आज करेंगे सरदारधाम भवन का उद्घाटन, जानिए क्यों है चर्चा में
Advertisement
trendingNow1983809

PM Modi आज करेंगे सरदारधाम भवन का उद्घाटन, जानिए क्यों है चर्चा में

सरदारधाम भवन विश्व पाटीदार समाज ने देश के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक विकास पर ध्यान देते हुए किया था. बेहतर नौकरी के इच्‍छुक ग्रामीण क्षेत्रों के लड़कियों और लड़कों को हॉस्टल की सुविधा प्रदान की जाएगी.

फाइल फोटो

अहमदाबाद: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सुबह 11 बजे अहमदाबाद के सरदारधाम भवन का उद्घाटन करेंगे.  यहां बेहतर नौकरी के इच्‍छुक ग्रामीण क्षेत्रों के लड़कियों और लड़कों को हॉस्टल की सुविधा प्रदान की जाएगी. पाटीदार समाज द्वारा बनवाए गए ये काम्प्लेक्स ऐसे सभी छात्रों को कम खर्चे पर ट्रेनिंग और रहने की सुविधा प्रदान करेगा.  प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया था कि पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुबह 11 बजे सरदारधाम फेज- II और कन्या छात्रालय (गर्ल्स हॉस्टल) का 'भूमि पूजन' भी करेंगे.

  1. पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से करेंगे उद्घाटन 
  2. पाटीदार समाज ने बनवाया है ये भवन
  3. एक ऑडेटोरियम और दो बड़े हॉल हैं इसका हिस्सा

ये भी पढ़ें: दिन में कितने हजार बार धड़कता है दिल, कम लोगों को पता होगी ऐसी अहम जानकारी

ये भी रहेंगे मौजूद

इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला के साथ-साथ सरदारधाम के दानदाता और ट्रस्टी भी मौजूद रहेंगे. पीएमओ के अनुसार, सरदारधाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें: क्या बच्चों में लंबे समय तक रहेगा कोरोना का असर? जानिए एक्सपर्ट्स ने क्या कहा

क्या है सरदारधाम 

सरदारधाम की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अहमदाबाद में पहले चरण का निर्माण 200 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से पूरा किया गया है. यह अहमदाबाद-गांधीनगर सीमा क्षेत्र में वैष्णोदेवी सर्कल के पास 11,672 वर्ग फुट के क्षेत्र में बनाया गया है. विश्व पाटीदार समाज (वीपीएस) ने देश के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक विकास पर ध्यान देते हुए किया था. यहां 1,600 छात्रों के लिए हॉस्टल की सुविधा है. इसके अलावा 1000 कंप्यूटर के साथ ई-लाइब्रेरी, पुस्तकालय, डिजीटल क्लासरूम, जिम, ऑडेटोरियम,  50 लक्जरी कमरों का हॉस्टल समेत बिजनेस और पॉलटिकल मीटिंग्स के लिए भी सुविधाएं हैं. यहां 450 लोगों की क्षमता वाला ऑडेटोरियम, 1000 लोगों के बैठने के दो बहुउद्देशीय हॉल,  इनडोर गेम्स और अन्य कई सुविधाएं मौजूद हैं. भवन के सामने सरदार वल्लभभाई पटेल की 50 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा स्थापित है. सरदारधाम परियोजना के दूसरे चरण के अंतर्गत 200 करोड़ रुपये की लागत से अब यहां 2000 छात्राओं के लिए हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news