close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना में प्रकाश पर्व के मौके पर मंच पर एक साथ दिखे मोदी और नीतीश

श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचे। गांधी मैदान में प्रकाश उत्सव में शामिल होने के मौके पर उन्‍होंने मत्‍था भी टेका।

पटना में प्रकाश पर्व के मौके पर मंच पर एक साथ दिखे मोदी और नीतीश

पटना : श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचे। गांधी मैदान में प्रकाश उत्सव में शामिल होने के मौके पर उन्‍होंने मत्‍था भी टेका।

पटना में प्रकाश पर्व के मौके पर मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार साथ नजर आए। पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस आयोजन की जमकर तारीफ की। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने काफी मेहनत करके इसका आयोजन किया है। मैं नीतीश कुमार, बिहार के लोगों को विशेष अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कड़ी मेहनत करके इस आयोजन की तैयारी की। पीएम गुरुवार को एयरपोर्ट से सीधे गांधी मैदान पहुंच थे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी बिहार में नशाबंदी के मामले में नीतीश कुमार के प्रयासों की जमकर तारीफ की।

इससे पहले नीतीश कुमार ने भी गुजरात में शराबबंदी को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री 12 साल तक मुख्यमंत्री रहे और गुजरात में शराब को बैन किया। इसी दौरान पीएम मोदी ने कहाकि गुरू गोविंद सिंह ने प्रेरणा दी है। बिहार की जनता का अभिनंदन करता हं। ये पर्व एक विषेश अहमियत रखता है। गुरू गोविंद सिंह की हर बात हमें प्रेरणा देने वाली रही है। समाज का हर वर्ग बराबर है। ना कोई अपना है ना कोई पराया है। हम भी इन्हीं आदर्शों पर चलेंगे और देश आगे बढ़ेगा।

पीएम मोदी सुरक्षा कारणों से गुरु गोविंद सिंह के जन्म स्थान हरमिंदर साहिब नहीं जा पाएंगे। प्रकाश उत्सव कार्यक्रम में पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। प्रधानमंत्री के आने के चलते पटना की सुरक्षा बढ़ा दी गई। बता दें कि पटना साहिब गुरुद्वारे में दर्शन के लिए देश-विदेश से लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।